गांधी के करीबी ने ऐसा क्या कहा जो बीजेपी ने मचा दिया बवाल ?

एक बात जो बीजेपी को नापसंद है और फिर शुरू हुआ धमाल जो राजनीति के रंग में रंग गया................

राजस्थान खोज खबर: इस चुनाव चाय की नहीं सिर्फ चौकीदार की चर्चा है लेकिन इस बीच गांधी परिवार के बेहद करीबी और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान पर आरोप लगाना सही नहीं है. साथ ही उन्होंने मुंबई हमले के लिए पूरे पाकिस्तान को दोषी बताने को गलत करार दिया.  पित्रोदा के इस बयान का बीजेपी विओर्ध कर रही है.

                      पित्रोदा ने ऐसा क्या कह दिया:

सैम पित्रौदा ने पुलवामा हमले के बारे में कहा, ‘हमले के बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं जानता. यह हर तरह के हमले की तरह है. मुंबई में भी ऐसा हुआ था. हमने इस बार रिएक्ट किया और कुछ जहाज भेज दिए, लेकिन यह सही तरीका नहीं है.

 सैम पित्रौदा ने कहा कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान पर आरोप लगाना सही नहीं है. कुछ लोगों की गलती की सजा पूरे देश को नहीं दी जानी चाहिए. इसी तरह मुंबई में (26/11 आतंकी हमला) 8 लोग आते हैं और हमला कर देते हैं. इसके लिए पूरे देश (पाकिस्तान) पर आरोप लगाना नहीं लगा सकते है. आसानी से समझा जा सकता है कि कुछ लोग यहां आते हैं और हमला करते हैं तो इसके लिए किसी देश के सारे नागरिकों पर आरोप नहीं लगा सकते. मैं नहीं मानता कि यह सही तरीका है.

क्या ये पाकिस्तान प्रेम है या महज राजनीती: पिछले महीने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे और इस बड़े हमले के बाद देश में काफी रोष फैल गया था और सरकार पर दबाव था कि वह इस पर अपना जवाब दे. बाद में भारतीय सेना ने पाक सीमा में बालाकोट में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को ध्वस्त किया था. लेकिन सैम पित्रौदा की बात पर बीजेपी ने बवाल शुरू किया है जो चुनावी रंग में बदलता हुआ नजर आ रहा है.

Web Title : rkk