पाटीदार पढेंगे कोंग्रेस की पट्टी, हार्दिक की ईच्छा आई सामने

गुजरात में लोकसभा चुनावों का बड़ा मुकाबला कोंग्रेस और बीजेपी के मध्य होने के आसार है... इस घमासान में राजस्थान बहुत कुछ करेगा....

आने वाले लोकसभा चुनाव का घमासान गुजरात से होगा. इसकी वजह भी साफ़ है क्योंकि पाटीदार अब कोंग्रेस में जाने की फिराक में है. खबर है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले पार्टी को दो दिग्गज पाटीदार नेताओं का साथ मिल सकता है। युवा पाटीदार नेता हार्दिक व वयोव्रद्ध नारण भाई कांग्रेस आलाकमान के संपर्क में है। सूत्रों की खबर तो यही है कि 12 मार्च को कार्यसमिति की बैठक के बाद आयोजित जनसभा में हार्दिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, डॉ मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी व प्रियंका की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

Image result for हार्दिक पटेल

मोदी का मास्टर स्ट्रोक करेगा काम ? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दो दिन की गुजरात यात्रा में पाटीदार समुदाय के कडवा व लेउवा दोनों समुदायों के धार्मिक समारोहों में शिरकत कर अपने परंपरागत वोट बैंक को फिर से साधने का प्रयास किया. मंदिर महोत्सव का हिस्सा भी बने. आपको बातें दें  आपको बातें दें विधानसभा चुनावों में आरक्षण आंदोलन के दौरान पाटीदार भाजपा से दूर हो गए। कांग्रेस नेताओं ने एक बार फिर पाटीदार वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए प्रयास शुरु कर दिए हैं। Related imageअब ऐसे में कोंग्रेस और भाजपा के मध्य घमासान के आसार बढ़ाते नजर आ रहे है. ख़ास बात ये है कि कोंग्रेस के कद्दावर अशोक गहलोत ने गुजरात चुनावों में बीजेपी का खूब पसीना  बहाया था और अब ऐसे में पाटीदारों में लगी सेंध बहुत कुछ नया करेगी. उत्तर गुजरात की उंझा सीट से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुई डॉ. आशाबेन पटेल को लेकर भाजपा के पूर्व विधायक नारण लल्लू पटेल काफी असहज महसूस कर रहे हैं। उन्हें विधानसभा के साथ उंझा की अंतरराष्ट्रीय जीरा मंडी से भी अपने परिवार का पत्ता कटता नजर आ रहा है इसलिए आजकल वे कांग्रेस नेताओं के संपर्क में है।

ये है हार्दिक की इच्छा 

दिलचस्प बात यह है कि हार्दिक भी लोकसभा के साथ उंझा विधानसभा सीट पर नजर गड़ाए हुए है, आशाबेन के इस्तीफे से यह सीट खाली हुई है, लोकसभा के साथ इस पर उपचुनाव होना है। बीते साढे़ तीन साल से आरक्षण व किसान आंदोलन चला रहे हार्दिक पटेल अब चुनावी राजनीति में उतरने की तैयारी में हैं। चर्चा है कि 12 मार्च को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी के आला दिग्गजों की हाजिरी में वे इस पार्टी की सदस्यता हासिल कर लें।

Web Title : rkk