लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा आज शाम तक, शुरू होगा का घमासान

रविवार को आचार सहिंता का ऐलान हो सकता है.... क्या होगा 2019 में ? मोदी पहनेगे मुकुट या किसी और की होगी ताजपोशी ...........

खबर दिल्ली से है. निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा रविवार को करेगा। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में सात से आठ चरणों में होने की संभावना है। आयोग यहां विज्ञान भवन में शाम पांच बजे एक संवाददाता सम्मेलन करेगा। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त होना है। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी।

क्या होगा 2019 में ? मोदी या कोई और मायाजाल : इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुन: सत्ता में लौटने की कोशिश करेंगे, तो दूसरी ओर भाजपा के खिलाफ कई राजनीतिक दल एकजुट होकर पार्टी को फिर से सत्ता में आने से रोकने का प्रयास करेंगे। आपको बताते चलें कि आचार संहिता लागू हो जाने के बाद सरकार नीतिगत निर्णय नहीं ले सकेगी।

राजस्थान के सियासी समीकरण: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार को सिरोही में है और वो अपने बेटे वैभव गहलोत के लिए राजनैतिक धरातल की तलाश में है. गहलोत जालोर सिरोही में माली जाती के समीकरणों को ध्यान में रखते हुए वैभव को यहाँ से चुनाव लड़वा सकते है. सिरोही में चुनावी सभा में घोर विरोधी रहे संयम लोढ़ा ने भी गहलोत सरकार की तारीफों के पुल बांधे और कहा कि बीजेपी को रोकने के लिए कोंग्रेस को कमर कसनी होगी.

 

Web Title : rkk