जोधपुर को मिली सौगात, रुणीचा रेल से उमड़ेगा आस्था का ज्वार

जोधपुर को अब ‘‘रूणिचा एक्सप्रेस’’ की सौगात मिली है.... उम्मीद है ये गाड़ी बाबा रामदेवरा के श्रद्धालुओं के लिए बुलेट ट्रेन से कम नहीं होगी..........

जोधपुर। केन्‍द्रीय कृषि राज्‍य मंत्री एवं जोधपुर से बीजेपी सांसद गजेन्‍द्र सिंह शेखावत ने पश्चिमी राजस्‍थान के निवासियों को एक और सौगात दी है। शेखावत के निवेदन पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जैसलमेर-दिल्ली एक्सप्रेस (14660/14659) का नामकरण ‘‘रूणिचा एक्सप्रेस’’ करने की स्‍वीकृति प्रदान की है।

आराधना से होगी आस्था की नैया पार: शेखावत ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े धाम और लोक आस्था के प्रमुख केंद्र एवं जन-जन के अराध्य देव श्री बाबा रामदेव जी की जन्मभूमि रामदेवरा; राजस्थान ही नहीं अपितू भारत के कई राज्यों की आस्था का केन्द्र है, प्रतिवर्ष लाखों दर्शनार्थी यहाँ आते हैं। आमजन की इन्हीं भावनाओं एवं आस्था को मध्यनजर रखते हुए कृषि राज्‍य मंत्री एवं सांसद जोधपुर ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के समक्ष जैसलमेर-दिल्ली एक्सप्रेस (14660/14659) का नामकरण ‘‘रूणिचा एक्सप्रेस’’ करने का प्रस्ताव दिया था।

गौरतलब है कि वर्तमान में जैसलमेर-दिल्ली एक्सप्रेस (14660/14659) प्रतिदिन जैसलमेर-पोकरण-रामदेवरा-फलोदी-जोधपुर-नागौर-जयपुर-दौसा-अलवर-रेवाड़ी होते हुए दिल्ली तक चलती है तथा इसी ट्रैन का दूसरा भाग मालानी एक्सप्रेस (14662) बाड़मेर से शुरू होकर जोधपुर होते हुए दिल्ली तक चलता है। उक्त रूट में आने वाले सभी जिलों में श्री बाबा रामदेव जी के लाखों श्रद्धालु हैं, श्रद्धालुओं की भावनाओं एवं मांग को देखते हुए सांसद शेखावत ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से जैसलमेर-दिल्ली एक्सप्रेस का नामकरण ‘‘रूणिचा एक्सप्रेस’’ करने हेतु निवेदन किया था, जिस पर रेल मंत्री ने स्‍वीकृ‍ति प्रदान करते हुए जैसलमेर-दिल्ली एक्सप्रेस का नामकरण ‘‘रूणिचा एक्सप्रेस’’ करने के आदेश जारी किये है।

शेखावत ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को सम्‍पूर्ण पश्चिमी राजस्‍थान से जैसलमेर-दिल्ली एक्सप्रेस का नामकरण ‘‘रूणिचा एक्सप्रेस’’ करने हेतु ह्दय की गहराईयों से हार्दिक अभिनन्‍दन एवं कोटि-कोटि आभार प्रकट करते हुए धन्‍यवाद अर्पित किया है। शेखावत ने कहा कि रेल मंत्री जी के इस निर्णय से सम्‍पूर्ण राजस्‍थान में बाबा रामदेव जी के लाखों श्रद्धालुओं में खुशी की लहर है।

Web Title : RKK