किसकी मंसा पूरी करेगा शनिवार, बीजेपी की पहली लिस्ट आज संभव

शनिवार को दिल्ली में बीजेपी की बैठक है ... उसके बाद कई राज्यों के लिए सांसदों की लिस्ट जारी होने की खबर है..........

नई दिल्ली : चुनावों की तारीख के नजदीक आने के साथ ही अब भारतीय जनता पार्टी की शनिवार दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव कमेटी चुनावों के पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है। माना जा रहा है कि इसमें कुछ दिग्गज चेहरों की सीट का ऐलान भी हो सकता है। भाजपा की पहली लिस्ट में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की 42 सीटों के अलावा पश्चिम यूपी, उत्तराखंड,  बिहार, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और महाराष्ट्र जैसे राज्यों की कुछ सीटें भी शामिल हो सकती है। तेलंगाना और आंध्र की सभी सीटों पर पहले राउंड में ही मतदान है। पहले और दूसरे चरण (11 और 18 अप्रैल) में कुल 188 सीटों पर चुनाव होना है। ख़ास बात ये रहेगी कि राजस्थान को अभी कुछ इन्तजार और करना पड सकता है.

क्यों बदलना चाहते है सांसद अपनी सीट 

बैठक से पहले दिल्ली में ऐसे सांसद भी डेरा डालकर बैठे है जिन्हें अपने मोजुदा क्षेत्र से मोहभंग हो गया है और वो किसी दूसरी जगह से मैदान मारने की मंसा पाल रखी है. टिकट की चाहत रखनेवाले नेता और उनके समर्थक अमित शाह से मिलने के लिए कतार में थे। शाह से मिलनेवालों में कुछ मौजूदा सांसद भी थे। बिहार के कई सांसदों ने शाह से अपनी सीट बदली करने की भी मांग की है। ऐसी मांग ऐंटी इंकम्बेंसी फैक्टर के हावी होने के चलते की गई है। लेकिन टॉप लीडरशिप इसके लिए तैयार नहीं है।

राजस्थान में भी शुरू हुई गुटबाजी: ठीक इसी तरह राजस्थान बीजेपी में भी खलबली है. आपको बता दें कि पाली जिले के लिये बीजेपी विधायकों, कार्यकर्ताओं और पूर्व विधायकों ने राजे से मिलकर वर्त्तमान सांसद को टिकट ना देने की बात कही है. इन लोगों में कई मत है और इनका मानना है कि मंत्री और सांसद पीपी चौधरी का गणित ठीक नहीं है और आपसी मनमुटाव भी है. जो भी हों लेकिन इन अटकलों से भी आनाकानी नहीं की जा रही है कि बीजेपी राजस्थान में भी भूचाल आ सकता है.

Web Title : rkk