गुजरात चुनाव: प्रचार के दौरान जिग्नेश मेवाणी के काफिले पर हमला, भाजपा पर लगाया आरोप

नई दिल्ली: चुनावी राज्य गुजरात से चुनाव के दौरान हिंसा की भी खबरें आ रही हैं. ऊना आंदोलन से चर्चा में आए जिग्नेश मेवाणी पर पिछले 24 घंटे में चार बार हमले की खबरें आ रही हैं. जिग्नेश मेवाणी की सभाओं में शामिल कुछ लोगों ने बताया कि सोमवार से लेकर मंगलवार शाम तक मेवाणी के रोड शो के दौरान चौथी बार हमला हुआ.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी पर लाठी डंडे से हमला किया गया. वे लोग हाथों में भाजपा का चुनाव चिन्ह लिए थे. इस दौरान कोई हताहत तो कोई नहीं हुआ, लेकिन जिग्नेश की गाड़ी के शीशे टूट गए. लेकिन उन्होंने हमले के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहरा दिया है.IMG-20171205-WA0023खबरों के अनुसार मंगलवार रात निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विधानसभा चुनाव में उतरे दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के काफिले पर कथित रूप से हमला किया गया. दलित नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले के वाहन पर पथराव किया है.

34 वर्षीय जिग्नेश बनासकांठा जिले में वडगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस ने उन्हें बाहर से समर्थन दे रखा है. अहमदाबाद से 200 किलोमीटर दूर स्थित यह सीट एससी के लिए आरक्षित है. पुलिस ने कहा कि उनके काफिले की एक गाड़ी पर पत्थर फेंका गया जिससे खिड़की का शीश टूट गया. हालांकि इससे कोई घायल नहीं हुआ है.

जिग्नेश ने ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी से कहा है, “चुनाव में जो जीत रहा हो उस पर हमला करवाओ, यह आइडिया आपका है या अमित शाह का? यह गुजरात की तो परंपरा नहीं है.”

Web Title : Jignesh Mawani's convoy attacked during campaigning