बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर आज जोधपुर के अधिवक्ता रहे हड़ताल पर, जताया विरोध

जोधपुर: विभिन्न मांगों को लेकर बार काउंसलिंग ऑफ इंडिया की प्रदेशव्यापी हड़ताल के आह्वान पर आज सूर्यनगरी जोधपुर के अधिवक्ता आज हड़ताल पर रहे ! बता दे कि अधिवक्ता स्वेच्छिक़ न्यायिक कार्यो का बहिष्कार कर रहे है। वकीलों के वेलफ़ेयर सहित मांगों को लेकर राजस्थान हाई कोर्ट मुख्य पीठ जोधपुर में वकीलों के दोनों संगठनों ने भी हाई कोर्ट और अधिनस्त न्यायालयो में अपनी मांगों को लेकर स्वेच्छिक़ न्यायिक कार्यो का बहिष्कार किया।

इस दौरान वकीलों ने न्यायालयो में उपस्तिथि नही दी। साथ ही हाई कोर्ट मुख्य पीठ के गेट पर वकीलों ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओ ने अपनी मांगों को लेकर पुलिस उपायुक्त को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

गौरतलब हैं कि बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर आज प्रदेश भर में वकीलों ने स्वेच्छिक़ न्यायिक कार्यो का बहिष्कार किया। इससे पहले बार काउंसलिंग ऑफ इंडिया ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजा है, इन प्रस्ताव में वकील और उनके परिवार के लिए 20 लाख रुपए तक का इंश्योरेंस कवर करना, हर तरह की बीमारी का देश के अच्छे हॉस्पिटल में निशुल्क इलाज करवाना तथा इसके लिए प्रत्येक वकील को स्पेशल कार्ड जारी करना शामिल है, इसके अलावा नई अधिवक्ताओं को 5 साल तक हर महीने 10,000 स्टाइपेंड के रूप में देने तथा पुराने वकीलों के लिए पेंशन स्कीम लागू करने एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने सहित विभिन्न और प्रस्ताव भी है ! इन सभी प्रस्तावों का समर्थन करते हुए राजस्थान हाई कोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन व राजस्थान हाई कोर्ट लॉयर्स एसोसिएशन ने आज न्यायिक कार्यो को स्वैच्छिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया !

Web Title : Jodhpur advocates on strike on the occasion of Bar Council of India