जोधपुर में भाजपा के 200 कार्यकर्ताओं और सीकर में पूर्व मंत्री समेत कई विधायकों ने दी गिरफ्तारी

जोधपुर: राजस्थान में कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों की 10 दिन में पूर्ण कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं होने के विरोध में भाजपा ने प्रदेशभर मे शुक्रवार को जेल भरो आंदोलन की शुरुआत की. जोधपुर से 4 बसों में करीब 200 भाजपा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी. जबकि सीकर से भाजपा जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया.

वहीं, सीकर से जिला अध्यक्ष विष्णु चेतानी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता दोपहर 12 बजे बाद जिला कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए. यहां पर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. सभी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ जो वादाखिलाफी की है उसको आमजन के बीच लेकर जाएं.

इस दौरान पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया, पूर्व विधायक प्रेमसिंह बाजौर, पूर्व विधायक गोवर्धन वर्मा, लक्ष्मणगढ़ से प्रत्याशी रहे दिनेश जोशी, सुनीता जाखड़, डीके सिनसिनवार सहित कई नेता मौजूद रहे। श्रीमाधोपुर से प्रत्याशी रहे और पूर्व विधायक पूर्व जिलाध्यक्ष झाबर सिंह खर्रा पूर्व विधायक रतन जलधारी और दातारामगढ़ से प्रत्याशी रहे हरीश कुमावत सहित कई बड़े नेता पार्टी के कार्यक्रम से नदारद रहे.

बता दें, प्रदेश की गहलोत सरकार पर बीजेपी ने जनता से वादाखिलाफी का आरोप लगाया है. बीजेपी का आरोप है कि किसानों का कर्ज माफ करने, बेरोजगारो को भत्ता देने का वादा कर कांग्रेस ने जनता को गुमराह किया, और सत्ता हासिल की. तीसरा मुद्दा सवर्ण आरक्षण को आर्थिक आधार पर प्रदेश में लागू करने की मांग है. तीनों मुद्दों को लेकर बीजेपी सड़कों पर उतरकर पुरजोर तरीके से उठाने की तैयारी कर रही है. इसी को लेकर भाजपा आज प्रदेश स्तर जेल भरो आंदोलन करेगी. जहां भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी जयपुर के सिविल लाइंस में विरोध प्रदर्शन करेंगे साथ ही देंगे गिरफ्तारी. वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने को लेकर अब तक असमंजस बना हुआ है.

अजमेर भाजपा की बैठक में 8 फरवरी को मोटर सर्किल पर होने वाले आंदोलन को लेकर रणनीति तैयार की गई. बीजेपी शहर अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने बताया कि सर्किल पर लोग जुटेंगे इसके बाद जिला मुख्यालय की ओर कूच करेंगे. हेड़ा का आरोप है कि 99 लाख करोड़ रुपये किसानों का कर्जा माफ होना है. बीजेपी के आवाज उठाने पर कांग्रेस सरकार कर्ज माफी के लिए शिविर लगाने की बात कर रही है. मगर कितने किसानों का कितना कर्ज माफी होगी.

साथ ही हेड़ा ने ये भी कहा कि बीजेपी राज में जिन किसानों की कर्ज माफी हुई उन्हें भी शामिल किया जाएगा अभी कुछ स्पष्ठ नहीं किया गया है. वहीं बेरोजगारी भत्ते को लेकर की गई घोषणा को जल्द लागू करने और वंचित वर्गों को आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की भी मांग की गई .

Web Title : Jodhpur BJP MLAs and several ministers including former minister in Sikar issued arrests