जोधपुर जिला कलेक्टर डॉ. रवि सुरपुर को स्वाइन फ्लू, निजी अस्पताल में करवाई जांच

जोधपुर। जोधपुर में स्वाइन फ्लू का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा हे। इसी बीच जिला कलक्टर डॉ. रवि कुमार सुरपुर को स्वाइन फ्लू होने का मामला सामने आया है। खांसी व जुकाम होने की जांच कराने के लिए निजी अस्पताल गए तो उनका स्वाब पॉजिटिव पाया गया। फ्लू की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद भी सोमवार सुबह आॅफिस आने के बाद कलक्टर सुरपुर नियमित रुप से निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर फील्ड में सक्रिय है। उधर, स्वास्थ्य विभाग इस मामले की पुष्टि करने से पीछे हट रहा है।

शहर में स्वाइन फ्लू का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा। हालांकि पिछले तीन दिनों में डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी प्रयोगशाला में एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। मगर इस दौरान ही शहर के निजी गोयल अस्पताल में कलक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर सर्दी खांसी हो गई। वे इसका उपचार कराने अस्पताल पहुंचे तो जांच में उनका स्वाब पॉजिटिव पाया गया।

स्वास्थ्य विभाग ने नहीं की पुष्टि
अस्पताल के निदेशक डॉ आनंद गोयल ने कलक्टर सुरपुर के स्वाइन फ्लू की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की है। मगर, स्वास्थ्य विभाग फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। सूत्रों के अनुसार कलक्टर के पॉजिटिव आने की रिपोर्ट निजी अस्पताल से सीएमएचओ कार्यालय पहुंच चुकीं है। स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आने के बाद भी जिला कलक्टर सुरपुर जिले में चल रही निर्वाचन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं। वह दो दिनों से लगातार अपने आॅफिस आने के साथ में जिले के विभिन्न क्षेत्र का दौरे भी कर रहे हैं।

संक्रमित होने के बाद भी फील्ड में सक्रिय
उधर, विशेषज्ञों की माने तो नियमों के अनुसार स्वाइन फ्लू के वायरस से संक्रमित मरीज से अन्य को संक्रमण नहीं हो इसके लिए उसे कम से कम 7 दिन तक अन्य से अलग रखा जाना चाहिए लेकिन जिला कलक्टर खुद ही संक्रमित होने के बावजूद फील्ड में सक्रिय है।

Web Title : Jodhpur District Collector Dr. Ravi Surpur is suffering from swine flu.