जोधपुर: छात्र गुट भिड़े, पथराव से मची अफरा-तफरी

जोधपुर। जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव नजदीक आने के साथ ही छात्र गुटों में झगड़े भी शुरू हो गए है। कुछ दिन पहले ही न्यू कैंपस में एक छात्र नेता के समर्थकों की गाड़ी के कांच फोड़ दिए गए थे। इस घटना के बाद बुधवार को दोपहर में फिर ये दोनों छात्र गुट आमने-सामने हो गए। कमला नेहरू महिला महाविद्यालय के सामने ये छात्र गुट आपस में भिड़ गए।

बताया गया है कि कुछ छात्र मिलकर एक छात्र की पिटाई करने लगे। बाद में दूसरे गुट के छात्र यहां आ गए। दोनों गुटों में पथराव हो गया जिससे यहां अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को अलग किया। इस विवाद को देखने के लिए मौके पर काफी लोगों का जमावड़ा हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्रसंघ चुनाव के प्रचार प्रसार को लेकर छात्रों के दो गुट बुधवार को दोपहर में केएन महिला कॉलेज के बाहर भिड़ गए। एक पक्ष के छात्रों व युवकों ने दूसरे पक्ष पर पथराव किए जिससे अफरा तफरी मच गई। कुछ पत्थर राह चलते वाहनों पर भी गिरे। बताया गया है कि इनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चुनाव के प्रचार प्रसार को लेकर छात्र नेता सुनील चौधरी के समर्थक छात्र अपराह्न बाद केएन कॉलेज पहुंचे जहां विरोधी पक्ष के छात्रों से विवाद हो गया। सूचना पर एडीसीपी अनंत कुमार के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी व जवान मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे छात्रों को वहां से खदेड़ दिया। कुछ छात्रों को पुलिस अपने साथ ले गई।

सनद रहे कि आगामी दिनों में छात्र संघ चुनाव होने है और छात्रों के बीच पुरानी रंजिशें व विवाद भी सामने आने लगे है। गत दिनों एक छात्रावास के गेट को रात के समय असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया था। जिसकी एफआईआर भी पुलिस में दर्ज हुई लेकिन आज तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई। इसके बाद न्यू कैंपस में एक छात्र नेता के समर्थकों की गाड़ी के कांच फोड़ दिए गए थे। बताया गया है कि आज हुआ झगड़ा भी इन दोनों छात्र नेताओं के समर्थकों के बीच था।

Web Title : Jodhpur: Students clash