जालोर/ भीनमाल। यूँ तो पुलिस को बहुत खरी खोटी सुनाई जाती है लेकिन जालोर के पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टाक इन दिनों जिले के पुलिस थानों का औचक निरीक्षण कर अपराध पर लगाम लगाने की दिशा में काम कर रहे हैं. पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाषा टाक ने गुरुवार को  भीनमाल थाने का विजिट किया। एसपी ने सबसे पहले गार्ड ऑफ ऑनर लिया। इसके बाद तक ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अपराध पर लगाम जरुरी है इसके लिए पुलिस महकमे को हर वक़्त चौकन्ना रहना होगा.

 

इसके बाद एसपी टाक  ने पुलिस कर्मियों से परिचय किया और उन्हें अपनी ड्यूटी के दौरान बेहतरीन परफार्म देने की सीख दी। इस दौरान एसपी ने थाना परिसर में जब्त वाहनों को निस्तारण करने के आदेश दिए। साथ ही थाना कार्यालय में दस्तावेजों के रखरखाव की ऊचित व्यवस्था के निर्देश दिए। वही, थाने के सभी कक्ष में स्वच्छता का निरीक्षण भी किया। उन्होंने थाने का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाएं देखी और आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी ली। एसपी ने पुलिस थाना परिसर, मालखाना, स्टोर रूम, कंप्यूटर कक्ष तथा क्वार्टर का अवलोकन किया और थाना क्षेत्र में घटित अपराधों व मुकदमों के बारे में जानकारी ली। एसपी ने थाने में आने वाले परिवादियों की सुनवाई कर उनको तुरंत न्याय दिलाने, पेडिंग मामलों का त्वरित गति से निस्तारण करने, पुलिश गश्त को प्रभावी बनाने, हार्डकोर अपराधियों की धरपकड़ करने, मादक पदार्थों की तस्करी पर सख्ती से अंकुश लगाने सहित अन्य निर्देश दिए। इस मौके डिप्टी हुकमाराम विश्नोई, एसआई साबिर खान, फगलूराम सहित कई जने मौजूद थे।

 

सीसीटीवी कंट्रोल रूम से देखी शहर की व्यवस्था 

एसपी हिम्मत अभिलाष टाक ने बताया कि पदभार ग्रहण करने के बाद वो पूरे जिले के सभी पुलिस थानों का निरीक्षण कर रहे हैं ताकि यहां की भौगोलिक परिस्थितियों से वाकिफ हो जाए।  एसपी हिम्मत अभिलाषा टाक ने सीसीटीवी कंट्रोल रूम में टीवी स्क्रीन से शहर में लगे सभी कैमेरे का अवलोकन किया। इस दौरान प्रत्येक सीसीटीवी कैमरों को खुलवाकर रिकॉर्डिंग को भी देखा। उन्होंने सीसीटीवी ऑपरेटर से टीवी स्क्रीन पर लगातार नजर बनाए रखने के निर्देश दिए।