रिकॉर्डतोड़ ओपनिंग, पहले दिन सलमान की किसी फिल्म ने नहीं की ऐसी कमाई

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म भारत 5 जून यानी की ईद के मौके पर बॉक्सऑफिस पर दस्तक दी. सलमान को किसी भी ईद पर ऐसी कमाई नसीब नहीं हुई है, पहले ही दिन 50 करोड़ के करीब......

सलमान खान की फ़िल्म “भारत” ने ओपनिंग के मामले में कमाल कर दिया है। इस फिल्म ने पहले दिन ऐसी कमाई की है जो वाकई चौंकाने वाली है। ईद पर भी सलमान को कभी ऐसी ओपनिंग नहीं मिली। पहले ही दिन इसने 42.30 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। यह सलमान की सबसे बड़ी ओपनर भी बन गई है। इसने ‘प्रेम रतन धन पायो’ की कमाई 40.35 करोड़ को पीछे किया है।

बता दें कि यह फिल्म कल बुधवार को आधे भरे-आधे खाली थिएटरों में रिलीज हुई। शाम को भारत-अफ्रिका मैच के बावजूद लोग इसे देखने पहुंचे और उम्मीद से ज्यादा कमाई हुई। माना जा रहा था कि यह पहले दिन 33 करोड़ कमाएगी लेकिन इसने लगभग 9 करोड़ ज्यादा कमाए हैं।

सलमान खान और कैटरीना कैफ की भारत 5 जून को देगी बॉक्सऑफिस पर दस्तक (Photo Credit-Social Media)

वैसे पहले दिन की सुबह तो ऐसी नहीं थी जिससे प्रभावित हुआ जाए। टिकट खिड़की पर आसानी से टिकट मिल रहे थे और भीड़ उन्हीं लोगों की थी जिन्होंने बुकिंग करवा रखी थी। इसे मिली-जुली समीक्षाएं हासिल हुई हैं। गुरुवार बेहद अहम है, लोगों ने इसकी तारीफ नहीं की तो यह फिल्म एक और ‘ट्यूबलाइट’ साबित हो जाएगी। ‘भारत’ पर अच्छी ओपनिंग का जबरदस्त दबाव था। देश में लगभग 4700 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। जानकार मान रहे थे कि ऐसे में पहले दिन इसके लिए 36 करोड़ कमाना बड़ी बात नहीं होना चाहिए लेकिन कल सुबह के हालात इसे 33 करोड़ की ओर गिरता दिखा रहे थे।

टिकटों के भाव तीन गुना हैं। यह जताता है कि जल्द से जल्द पैसा रिकवर करने की इच्छा इसके निर्माताओं की है। इससे पहले ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ की रिलीज पर भी ‘यश राज’ बैनर ने भी यही किया था। इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास ज़फर का है। इसमें तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, नोरा फतेही और सुनील ग्रोवर जैसे कलाकार हैं। ‘भारत’ में अली अब्बास ज़फर, सलमान खान और कटरीना कैफ तीनों ही तीसरी बार साथ काम कर रहे हैं। अतुल अग्निहोत्री की रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और टी-सीरीज द्वारा निर्मित यह फ़िल्म इस साल सलमान की पहली रिलीज है। आज की कमाई से इस फिल्म को लेकर स्थिति साफ होने की उम्मीद है। अगर आज अच्छी कमाई हुई तो फिल्म बड़ी कमाई की ओर बढ़ सकती है। वैसे पिछले साल ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ को भी अच्छी ओपनिंग मिली थी लेकिन नाकामयाब रही थी। ईद 2017 पर आई ‘ट्यूबलाइट’ भी सलमान की फ्लॉप लिस्ट में शामिल है।

Web Title : rkk