कोलंबो पहुंचे पीएम मोदी, राष्ट्रपति के साथ होगी चर्चा

पीएम मोदी श्रीलंका पहुंचे, कोलंबो एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत...ईस्टर हमले में 250 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें 11 भारतीय थे। यह श्रीलंका में मोदी की तीसरी यात्रा होगी। इससे पहले, उन्होंने 2015 और 2017 में श्रीलंका की यात्रा की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदीव से श्रीलंका के लिए रवाना हो चुके हैं और यहां श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से बातचीत करेंगे। मोदी ईस्टर के मौके पर हुए विस्फोटों के बाद श्रीलंका की यात्रा करने वाले किसी अन्य देश के पहले नेता होंगे।

नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी त्रासदी से उबरने में श्रीलंका सरकार पर अपने भरोसे का संकेत देने और एकजुटता का स्पष्ट संदेश देने के लिए वहां की यात्रा करेंगे। ईस्टर हमले में 250 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें 11 भारतीय थे। यह श्रीलंका में मोदी की तीसरी यात्रा होगी। इससे पहले, उन्होंने 2015 और 2017 में श्रीलंका की यात्रा की थी।

श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी श्रीलंका के विपक्षी नेता महिंद्रा राजपक्षे और तमिल नैशनल अलायंस के नेताओं से भी मिलेंगे।श्रीलंका में बीते दिनों ईस्टर के मौके पर हुए हमलों के बाद इन नेताओं के बीच आतंकवाद के मुद्दे पर बात होगी। मोदी ने मालदीव की संसद में भी आतंकवाद के मुद्दे पर बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा था। मोदी करीब 11 बजे श्रीलंका पहुंचेंगे। बतौर पीएम यह उनकी तीसरी श्रीलंका यात्रा है। इससे पहले वे 2015 और 2017 में यहां गए थे। इसके बाद मोदी भारत लौट आएंगे और शाम तो तिरुपति बालाजी के दर्शन करेंगे।

मालूम हो, श्रीलंका में बीती 21 अप्रैल को ईस्टर के मौके पर सीरियल ब्लास्ट हुए थे। चर्चों को निशाना बनाकर किए गए इन हमलों में करीब 250 लोग मारे गए थे। इनमें 11 भारतीय नागरिक भी शामिल थे।

 

Web Title : rkk