कांकाणी हिरण शिकार मामला | सैफ, सोनाली और तब्बू को फिर नोटिस

बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार मामला: आठ सप्ताह में जवाब पेश करने का आदेश

जोधपुर। बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार के मामले में राज्य सरकार की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट में पेश की गई अपील पर सोमवार को जस्टिस मनोज गर्ग की अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान सह आरोपी सैफअली खान, सोनाली बेन्द्रे व तब्बू को पुन: नोटिस जारी करते हुए आठ सप्ताह बाद सुनवाई मुकर्रर की है। वहीं सह आरोपी नीलम की ओर से आज अधिवक्ता केके व्यास ने अपना वकालात नामा पेश किया है।
दरअसल काला हिरण शिकार प्रकरण में राजस्थान हाईकोर्ट की तरफ से जारी नोटिस अभी तक सैफ अली खान, तब्बू व सोनाली बेन्द्रे को तामिल नहीं हो पाए हैं। इस मामले में हाईकोर्ट का नोटिस सिर्फ नीलम कोठरी को ही तामिल हो पाया। ऐसे में सोमवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान सभी सह आरोपियों को नए सिरे से नोटिस जारी किए गए। साथ ही हाईकोर्ट ने इस मामले में आठ सप्ताह का समय दिया है। बता दे कि पिछले साल काला हिरण शिकार प्रकरण में मुख्य आरोपी सलमान खान को पांच वर्ष की सजा सुनाई गई थी जबकि सह आरोपी सैफ अली खान, नीलम, तब्बू व सोनाली को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया था। राज्य सरकार ने सीजेएम ग्रामीण के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी। इस पर हाईकोर्ट ने सभी सह आरोपियों को नोटिस जारी किए थे। सोमवार को न्यायाधीश मनोज गर्ग की अदालत में सुनवाई शुरू होने पर नीलम की तरफ से उनके वकील केके व्यास उपस्थित हुए। अन्य लोगों के बारे में सरकारी अधिवक्ता महिपाल सिंह ने बताया कि नीलम के अलावा अभी तक किसी अन्य को नोटिस तामिल ही नहीं हो पाए है। इस पर न्यायाधीश गर्ग ने सभी सह आरोपियों को नए सिरे से नोटिस जारी कर आठ सप्ताह में अपना जवाब पेश करने का आदेश दिया। विश्नोई समाज की ओर से अधिवक्ता महिपाल विश्नोई भी कोर्ट में मौजूद रहे।
यह है मामला
साल 1998 में फिल्म हम साथ साथ है की शूटिंग के दौरान जोधपुर शहर के निकट स्थित काकाणी गांव की सरहद पर मध्यरात्रि में दो काले हिरण के शिकार का मामला सलमान खान के खिलाफ दर्ज किया गया था। करीब बीस वर्ष तक चली सुनवाई के बाद गत वर्ष पांच अप्रैल को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाया था जिसमें फिल्म अभिनेता सलमान खान को दोषी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी। साथ ही सभी आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था। इस सजा के खिलाफ सलमान खान ने हाईकोर्ट में अपील कर रखी है। वहीं सभी सह आरोपियों को बरी किए जाने के खिलाफ राज्य सरकार ने अपील कर रखी है।

Web Title : kankani hiran shikar mamla notice to saif sonali and tabbu jodhpur high court