कश्मीर में सीजफायर खत्म, राजनाथ सिंह ने सेना को दिया आतंकियों के खिलाफ ऐक्शन का आदेश

नई दिल्ली: रमजान के महीने में जम्मू-कश्मीर में लागू किए गए सीजफायर को आगे नहीं बढ़ाया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी घोषणा करते हुए सेना को आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन को पहले की तरह चलाने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने रमजान के पवित्र महीने के दौरान कश्मीर में सीजफायर की घोषणा की थी। हालांकि इस बीच कश्मीर में आतंकी हमलों की संख्या में काफी इजाफा हुआ था।
राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि रमजान के दौरान सीजफायर के इस फैसले की चौतरफा तारीफ हुई थी। राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि मुस्लिम भाइयों और बहनों को शांतिपूर्ण तरीके से रमजान मनाने के लिए सुरक्षाबलों ने सरकार के फैसले को जैसे लागू किया, हम उसकी सराहना करते हैं। उन्होंने लिखा, ‘यह फैसला जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ पूरे देश के लोगों की तरफ से सराहा गया और आम नागरिकों के लिए राहत लेकर आया। यह उम्मीद की गई थी कि हर कोई इस पहल की सफलता सुनिश्चित करने में सहयोग करेगा।
सुरक्षा बलों ने इस अवधि के दौरान अनुकरणीय संयम प्रदर्शित किया जबकि आतंकवादियों ने अपने हमले जारी रखे, जिसके परिणामस्वरूप मृत्यु और चोटें हुईं।’ केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे लिखा कि सुरक्षा बलों को निर्देश दिया जाता है कि वे आतंकियों को हमलों, हिंसा और हत्याओं से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार हिंसा और आतंक मुक्त जम्मू-कश्मीर के अपने लक्ष्यों पर कायम है।
Web Title : Kashmir finish finish in Kashmir