भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी मुकाबला आज, सीरीज पर कब्जा करने की रहेगी कोशिस

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइडीज के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच आज यहां के सबीना पार्क ग्राउंड पर खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम है. चौथे वनडे में मिली हार के बाद टीम इंडिया किसी भी हाल में इस मैच को जीतना चाहेगी. पांच वनडे मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद विंडीज ने चौथा मैच जीत सीरीज में अपनी बराबरी की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

गुरुवार को होने वाले पांचवें और आखिरी मैच में भी वह जीत चाहेगी और श्रृंखला ड्रॉ कराने की कोशिश करेगी. वहीं दूसरी तरफ भारत के पास सीरीज जीतने का मौका है. वह 2-1 से आगे है और आखिरी मैच में वह हर हाल में सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. आज होने वाले आखिरी वनडे को जीतकर वो वनडे सीरीज अपने अपने नाम कर सकती है. वहीं अगर किसी कारण से ये मैच नहीं भी होता है तो भी भारत ये सीरीज जीत जाएगा.

पिछले मैच में दोनों टीमों की गेंदबाजी अच्छी रही थी. भारत ने पहले विंडीज को 189 रनों पर रोक दिया, लेकिन उसके बल्लेबाज इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए और पूरी टीम 178 रनों पर ढेर हो गई. इस लिहाज से दोनों टीमों के लिए बड़ी चिंता बल्लेबाजी है.

इस सरप्राइज जीत के साथ वेस्टइंडीज बगैर किसी बदलाव के साथ मैदान में उतरना चाहेगी. कप्तान जैसन होल्डर के साथ वेस्टइंडीज का बॉलिंग अटैक खतरानक है और वे आखिरी मैच में जीत के लिए जी जान लगाने उतरेंगे.

Web Title : last match between India and the West Indies,