लोकसभा में कांग्रेस उम्मीदवारों के पैनल बनाने की बैठक 13 को, प्रत्याशियों का पैनल तैयार करके भेजा जाएगा केंद्रीय नेतृत्व को

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर तैयारियों को अमलीजामा पहनाने का कार्य तेजी से प्रारंभ कर दिया है। प्रदेश की सभी 25 सीटों पर उम्मीदवारों के पैनल बनाने के लिए रविवार को बैठक होगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के निर्देश पर लोकसभा चुनावों के लिए राज्य की 25 लोकसभा क्षेत्रों से कांग्रेस उम्मीद्वारों के पैनल तैयार करने की योजना बना ली है।

जयपुर: विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद सत्ता में पहुंची कांग्रेस ने अपनी निगाहें लोकसभा के समीकरण पर गड़ा दी है. पार्टी स्तर पर सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के पैनल को तैयार करने काम 13 जनवरी से शुरू होगा. आम चुनाव की तैयारियों में जुटी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं.

पीसीसी चीफ सचिन पायलट की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक 13 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों पर जिला कार्यकारिणी की बैठक होगी. इस बैठक में जिला प्रभारी मंत्री, प्रदेश के जिला प्रभारी, विधायकों के साथ ही कई अन्य नेता भी भाग लेंगे. ये बैठक जिलाध्यक्ष की अध्यक्षता में की जाएगी. इस बैठक के दौरान पार्टी के नेता लोकसभा चुनाव के लिए चयनित किए जाने वाले प्रत्याशियों को लेकर चर्चा करेंगे. सूत्रों का कहना है कि इस माह के अंत तक राज्य के सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का पैनल तैयार करके केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया जाएगा. इस कार्य को तेजी से निपटाने के लिए पार्टी जमीनी स्तर पर सक्रिय हो चुकी है. जानकारों का कहना है कि विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद से उत्साहित कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए मजबूत समीकरण तैयार में जुटी है. जिसके जरिए पार्टी को केंद्रीय सत्ता तक पहुंचाया जा सके.

आपको बता दें कि एक दिन पहले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली में पार्टी हाईकमान राहुल गांधी ने सभी प्रदेशों के पीसीसी चीफ और प्रभारी के साथ बैठक कर चुके हैं. इस बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई. राहुल गांधी ने सभी पीसीसी चीफ से लोकसभा चुनाव के लिए अब तक की तैयारी की समीक्षा की. इस बैठक के बाद राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर पार्टी ने कदम बढ़ा दिए हैं.

Web Title : Meeting of 13 candidates to form panel for Congress candidates in Lok Sabha