महबूबा मुफ्ती ने इमरान खान की तारीफ में पढ़े कसीदे, राम मंदिर को लेकर मोदी सरकार पर बरसीं

पीडीपी मुखिया और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को जहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की जमकर तारीफ की, वहीं नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। मुफ्ती ने पाकिस्तान में गुरु नानक के नाम पर एक नई यूनिवर्सिटी खोले जाने और एक फॉरेस्ट रिजर्व का नाम सिखों के पहले गुरु के नाम पर रखने के लिए इमरान खान की तारीफ की। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इनकी प्राथमिकता में प्राचीन शहरों के नाम बदलना और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शामिल है।

श्रीनगर: पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक वन क्षेत्र का नाम गुरूनानक देव जी पर रखने के लिए कदम उठाने को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की लेकिन केंद्र पर यह कहते हुए नाराजगी जाहिर की कि उसकी प्राथमकिता प्राचीन शहरों के नाम बदलना और अयोध्या में राम मंदिर बनाना प्रतीत होती है.

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया ‘‘समय कैसे बदलता है. केंद्र की शीर्ष प्राथमिकता ऐतिहासिक शहरों का नाम बदलना और राम मंदिर का निर्माण प्रतीत होती है. वहीं दूसरी ओर, यह देखना दिल को छू जाता है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बालोकी वन क्षेत्र का नाम गुरूनानक जी पर रखने और उनके नाम पर एक विश्वविद्यालय बनाने के लिए कदम उठाए हैं.’

महबूबा, इमरान खान की इस घोषणा पर प्रतिक्रिया दे रही थीं कि वह एक वन क्षेत्र का नाम सिख पंथ के संस्थापक गुरूनानक देव जी पर रखने के लिए कदम उठा रहे हैं.

इमरान ने एक समारोह में कहा था ‘‘बालोकी वन क्षेत्र और ननकाना साहिब में एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी और इसका नाम बाबा गुरू नानक के नाम पर रखा जाएगा. पाकिस्तान सभी नागरिकों का है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि गुरूनानक जी की 550वीं जयंती के लिए सिख श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम हो.’

गौरतलब है कि मुफ्ती ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा बलोकी वन का नाम गुरु नानक देव के नाम पर रखे जाने की प्रशंसा में शनिवार को ट्वीट किया था. बता दें कि जब से मुफ्ती की पीडीपी और बीजेपी के बीच जम्मू कश्मीर में गठबंधन टूटा है, तब से राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री कई मौकों पर सत्तारूढ़ दल के खिलाफ आवाज उठा रही हैं. उन्होंने बीजेपी के साथ अपने गठबंधन को कई बार ‘आत्मघाती’ भी कहा है.

Web Title : Mehbooba Mufti reads the praise of Imran Khan