1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश करेगी मोदी सरकार, 31 जनवरी से 13 फरवरी तक चलेगा बजट सत्र

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से 13 फरवरी तक चलेगा. जबकि नरेंद्र मोदी सरकार 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश करेगी. संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक में इस बारे में फैसला हुआ. यह सत्र नरेंद्र मोदी सरकार के लिए बेहद अहम है क्योंकि शीतकालीन सत्र में जो बिल लटकेंगे, उन्हें बजट सत्र में पास कराने की कोशिश की जाएगी. फिलहाल राज्यसभा में तीन तलाक बिल और सवर्ण आरक्षण बिल लटका हुआ है. 

नई दिल्ली। एनडीए सरकार अपने कार्यकाल का आखिरी बजट 1 फरवरी को पेश कर सकती है। सूत्रों के अनुसार, संसद का अंतरिम बजट सत्र 31 जनवरी से 13 फरवरी तक चलेगा। संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। मोदी सरकार इस अंतरिम बजट सत्र में कई बड़े ऐलान कर सकती है। मंत्रालय बजट भाषण के लिए पहले विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों से अपनी राय देने को कह चुका है।

मंत्रालय बजट भाषण के लिए पहले ही विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों से अपनी राय देने को कह चुका है। वर्ष 2019 के आम चुनाव से पहले भाजपा की अगुवाई वाली वर्तमान राजग सरकार का यह आखिरी बजट है। बता दें, 1 फरवरी 2019 को संसद में अंतरिम बजट पेश किया जाएगा। बजट 11 बजे पेश किया जाएगा। बजट को संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश करेंगे। बजट का पहला सत्र 13 फरवरी तक चलेगा। 2017 में पहली बार ऐसा हुआ कि रेल बजट और आम बजट को एक साथ पेश किया गया था।

 

Web Title : Modi government will present the interim budget on February 1,