भारी बारिश से बेहाल हुई मायानगरी मुंबई, स्कूल और कॉलेज आज भी बंद, अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी

बारिश, बारिश, बारिश… सीजन की सबसे भारी बारिश से मायानगरी मुंबई बेहाल है। कभी न थमने वाली मुंबई को पानी ने बांधकर रख दिया है। सोमवार के बाद आज भी शहर की रफ्तार सुस्त है। लोकल ट्रेनें थम-थमकर चल रही हैं और स्कूल-कॉलेजों में दूसरे दिन भी छुट्टी है।

नई दिल्ली: आर्थिक राजधानी मुंबई में लगातार बारिश लोगों पर आफत बन गई है. बीते कुछ दिनों से जारी भारी बारिश की वजह से मायानगरी की रफ्तार थम सी गई है. मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबईवासियों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुंबई और उसके आस-पास के क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की वजह से सड़कों, रेलवे की पटरियों पर पानी भर गया है और रेलवे यातायात भी प्रभावित हो रहा है. बारिश से जगह-जगह पानी इतना भर गया है कि सड़कों पर निकलना तक लोगों के लिए मुश्किल हो गया है.मुंबई बारिश LIVE: 15-20 मिनट देरी से चल रही लोकल, स्कूलों में छुट्टी, घरों से बाहर न निकलें लोगये हाल तो तब है जब बारिश ने अभी झांकी दिखाई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे में जबरदस्त बारिश होने वाली है। बारिश के कारण ट्रैक भी पानी में डूबे हैं। मुंबई की धड़कन कही जाने वाली लोकल की रफ्तार धीमी है। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान किया है।
Weather: Heavy rainfall continues to lash Mumbai, news and updates

एक ओर जहां सड़कों पर पानी भरा होने से यातायात बाधित है, वहीं रेलवे स्काइवॉक्स पर भी जलभराव होने के कारण दफ्तर-कॉलेज जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। कुर्ला, ठाणे, अंधेरी, सायन, माटुंगा, धारावी, भिवंडी और कल्याण में सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। BEST बसों के रास्ते बदले गए और कुछ बसें बंद भी की गईं।PunjabKesari

वहीं मुंबई से सटे कल्याण से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया। पानी से लबालब सड़कों पर इतने गड्ढे थे कि एक बाइक ने बैलेंस खो दिया। बाइक से महिला नीचे गिरी जिसको एक बस ने कुचल दिया। बता दें कि एक महीने पहले इसी जगह पर इसी तरह की दुर्घटना के कारण आठ साल के बच्चे को भी अपनी जान गवानी पड़ी थी। दरअसल, कल्याण शिवाजी चौक इलाके में सड़क निर्माण का काम किया गया था। काम पूरा होने के बाद सड़क और उसके बाजू की जमीन को समतल किया गया था लेकिन सही तरीके से सड़क और जमीन समतल न होने के कारण इस जगह पर बाइक से फिसल कर बस के पहिए के चपेट में आकर मनीषा नामक महिला की मृत्यु हो गई। यह पूरी वारदात पास के ही एक दुकान के सीसीटीवी में कैद हो गई।

अगले 48 घंटों में उत्तर पश्चिम भारत में सक्रियता बढ़ेगी

मौसम विभाग ने कहा है कि तटीय महाराष्ट्र और गोवा पर हमलावर रुख बरकरार रखते हुए मानसूनी वर्षा उत्तर और मध्य भारत में अगले चार-पांच दिनों में और सक्रिय हो सकती है। 13 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में न्यून दाब का क्षेत्र उत्पन्न होगा और उसके बाद प्रभावी हो सकता है।

Web Title : Mumbai, schools and colleges remain closed due to heavy rains