नागौर किक्रेट संघ ने मंजूर किया ललित मोदी का इस्तीफा, भवानी सिंह होंगे कार्यवाहक अध्यक्ष

नागौर: राजस्थान किक्रट संघ के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी की आज राजस्थान किक्रेट से हो गई है. ललित मोदी ने नागौर किक्रेट संघ से इस्तीफा दे दिया था जिसे बुधवार को नागौर किक्रेट एसोशियन के अध्यक्ष पर से ललित मोदी का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. ललित मोदी की जगह नागौर क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष भवानी सिंह अब कार्यवाहक अध्यक्ष होंगे. नागौर किक्रेट एसोसिएशन की बैठक में आज यह अहम फैसला लिया गया. हालांकि आज का इस्तीफा मात्र एक औपचारिकता ही थी क्योंकि ललित मोदी तीन दिन पहले ही अपना इस्तीफा भेज चुके थे.

नागौर क्रिकेट संघ की बुधवार को आयोजित हुई बैठक में नागौर किक्रेट संघ के सचिव आरएस नांदू समेत तमाम पदाधिकारियों ने ललित मोदी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

नांदू ने जानकारी देते हुए बताया कि ललित मोदी ने हालांकि पहले ही अपने पद से इस्तीफे देने की जानकारी दे दी थी, लेकिन आज औपचारिक तौर पर इस इस्तीफे को मूंजर करने के लिए बैठक बुलाई गई थी. बैठक में दो मुद्दों पर मुख्य रूप से चर्चा की गई, जिसमें पहला ललीत मोदी के इस्तीफ को मंजूर किया गया। साथ ही नागौर जिले के कार्यवाहक अध्यक्ष की घोषणा कर दी गई.

गौरतलब रहे कि ललित मोदी करीब 14 साल नागौर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रहे. उन्होंने इस दौरान कई शिखर छुए, मोदी आईपीएल के पहले कमिश्नर बनें और लगातार क्रिकेट को ऊंचाइयां दीं. विवादों के बीच ही ललित मोदी राजस्थान किक्रेट संघ के अध्यक्ष भी बने. जिसपर बीसीसीआई को ऐतराज था.

ललित मोदी का क्रिकेट कॅरियर नागौर से शुरु हुआ था. और नागौर से सफर खत्म हुआ. उन्होंने नागौर क्रिकेट एसोशिएसन पर ललित मोदी ने 14 साल तक राज किया. 4 मार्च 2003 को ललित मोदी ने नागौर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर काबिज हुए थे और अब नागौर से ही उनका क्रिकेट करियर खत्म हुआ है.

उल्लेखनीय है कि 4 मार्च 2003 को वे नागौर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चुने गए. इसके बाद लगातार अध्यक्ष पद पर बने रहे. नियमानुसार जिला क्रिकेट संघ का पदाधिकारी बनने के लिए उस जिले का निवासी होना जरूरी है. इसलिए मोदी ने नागौर की करणी कॉलोनी में एक प्लॉट खरीदा. यह अलग बात है कि अपने करीब 14 साल के कार्यकाल में मोदी एक बार भी नागौर नहीं आए.

 

 

Web Title : Nagaur Cricket Association approves Lalit Modi's resignation,