मोदीमय हुई काशी, प्रधानमंत्री के रोड शो में उमड़ा जनसमूह

वाराणसी में उमड़ी भीड़, प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी बनारस से चुनाव, एक बार फिर मोदी के सामने अजय राय

पिछली बार महज 75 हजार वोट मिले थे कांग्रेस प्रत्याशी को

खोज खबर
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में गुरूवार शाम हुजूम उमड़ पड़ा। पीएम शुक्रवार को नामांकन भरने वाले हैं। इसके एक दिन पहले ये रोड शो हुआ। मोदी के मेगा रोड शो में भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल रहे। लंका से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो में मोदी के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(एनडीए) के कई दिग्गज नेता भी शामिल रहे। मोदी रोड शो के बाद शाम को गंगा आरती में भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गज भी शामिल रहे वहीं, शिरोमणी अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान भी इस दौरान मौजूद रहे।

150 जगहों पर स्वागत

लंका गेट से दशाश्वमेध घाट तक करीब 7 किमी लंबे रोड शो के दौरान 150 जगहों पर पीएम मोदी का स्वागत किया गया। लगभग 20 स्थान पर 25 कुंतल गुलाब की पंखुड़ियों से उन पर फूलों की बारिश की गई। पीएम मोदी के रोड शो को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। प्रधानमंत्री मोदी को देखने के लिए लोग घर की छतों पर चढ़े हुए थे। इस रोड शो ने यह साबित कर दिया है कि उनके पास अभी भी जनता का पूरा समर्थन है। लाखों की भीड़ सड़क पर उमड़ पड़ी।

मोदी एक गाड़ी पर सवार थे और उनके पीछे एक ट्रक चल रहा था जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ साथ बीजेपी और अन्य नेता सवार थे। मोदी दोनों तरफ खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। प्रधानमंत्री के रोड शो में जश्न का माहौल रहा। लोग ढोल नगाड़ों के साथ मोदी मोदी के नारे लगा रहे हैं। काशी मोदीमय हो गई। लोग हर हर मोदी, घर घर मोदी के नारे लगा रहे थे। बीच में भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लग रहे थे।रोड शो से पहले बीएचयू के सामने प्रधानमंत्री ने मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा को प्रणाम किया और उनको नमन करने के बाद मेगा रोड शो शुरू किया। मदनपुरा क्षेत्र में मुसलमानों ने मोदी को शाल भेंट की। मुस्लिम बहनों ने रक्षासूत्र बांधे। मोदी के रोड शो में उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की मानद बेटी पद्मश्री सोम घोष भी पहुंची।

Web Title : narendra modi varanasi road show loksabha election