जयपुर की ये प्रतिभाए राष्ट्रीय रत्न अवार्ड- 2017 से हुई सम्मानित !

जयपुर: प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति द्वारा आयोजित बाबा साहब को समर्पित राष्ट्रीय रत्न अवार्ड समारोह एक नया इतिहास रच गया। जहां देश के विभिन्न राज्यों की 125 महान हस्तियां एक मंच पर एकत्रित हुई। जिनमे से जयपुर से राखी शुक्ला, रेनू शर्मा, नीरा जैन गूगल बॉय मनन सूद तथा आरती तिवारी को भी राष्ट्रीय रत्न आवर्ड से सम्मानित किया गया।Image करनाल क्लब में डॉ भीमराव अंबेडकर की पुण्य तिथि पर देश भक्ति से ओत प्रोत राष्ट्र स्तरीय श्रद्धांजलि एवं राष्ट्रीय रत्न अवार्ड समारोह का भव्य आयोजन हुआ। इस सम्मान समारोह में देश के विभिन्न राज्यों की महान विभूतियों के साथ दिया गया। इस कार्यक्रम में देश के अनेक क्षेत्रों में श्रेष्ठ कार्य करने वाले लोगो को सम्मानित किया गया। रेनू शर्मा राखी, शुक्ला गत व 17 वर्षों से मीडिया, शिक्षा, समाजसेवा बेटी बचाओ बेटी पढाओ, महिला शक्तिकरण के लिए प्रदान किया गया है। वे दोनों मीडिया प्रभारी व विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी हुई हैं व उनमे अपना योगदान दे रही हैं ।

इन्होंने महिला उत्थान पर कार्य किया है। रेनू शर्मा एक शिक्षक होने के साथ समाजसेवी और कवयित्री है जो अपनी कविताओं द्वारा समाज को अपना योगदान दे रही है साथ ही ये समय समय पर रेड़ियो ओर दूरदर्शन पर वार्ता में भाग लेती है। आप का मानना है कि महिला समाज व राष्ट्र का विकास तभी कर सकती है जब वह शिक्षित व आत्मनिर्भर हो। उसके इरादे मजबूत हो तो उसे आगे बढ़ने से कोई न रोक सकता।

इस अवसर पर गूगल बॉय मनन सूद को बी मुख्य अतिथि आल इंडिया अचीवर कॉन्फ्रेंस डायरेक्टर अभिषेक बच्चन, पंजाब केसरी की चैयरपर्सन, मिस यूनिवर्स2017 के द्वारा सम्मानित किया और प्रतिमा रक्षा समिति के चेयरपर्सन पवन शर्मा आयोजक कर्ता नरेंद्र अरोरा भी मौजूद रहे।

Web Title : National Ratna award conferred from 2017