राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर चुनावी ताल ठोकेगी नेशनल वुमन्स पार्टी

नेशनल वुमन्स पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में राजस्थान की 13 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को उतारने का फैसला किया है। पार्टी की अध्यक्ष डा.स्वेता शेट्टी ने बताया कि पार्टी राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में महिलाओं की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करने के वास्ते लोकसभा चुनाव में 283 महिला उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारेगी।

जयपुर: नेशनल वुमन्स पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में राजस्थान की 13 सीटों पर महिला उम्मीदवारों को उतारने का फैसला किया है। पार्टी की अध्यक्ष डा.स्वेता शेट्टी ने संवाददाताओं को बताया कि पार्टी राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में महिलाओं की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करने के वास्ते लोकसभा चुनाव में 283 महिला उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारेगी। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी हैदराबाद में 2012 में पंजीकृत हुई थी और अभी तक दक्षिण भारत, मध्य प्रदेश, गुजरात और दिल्ली में सात लाख लोग इस पार्टी से जुड़ चुके है।

उन्होंने बताया कि पार्टी का मुख्यालय हैदराबाद और नई दिल्ली में है। पेशे से डॉक्टर शेट्टी ने बताया कि राजस्थान की अजमेर, बांसवाडा, भरतपुर, चूरू, श्रीगंगानगर, जयपुर (ग्रामीण), जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, नागौर,राजसमंद, टोंक सवाई माधोपुर सीटों पर महिलाओं की जनसंख्या में वृद्वि होने के कारण पार्टी ने इन सीटों पर महिला उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि नेशनल वुमन्स पार्टी राजस्थान में सभी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये 13 सीटों पर महिला प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा जायेगा। अन्य सीटों पर पुरुष प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा जायेगा।

उन्होंने बताया कि राजस्थान एक बड़ा राज्य है और यहां राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने और लैंगिक असमानताओं को दूर करने के उद्देश्य से शनिवार को जयपुर में राजस्थान इकाई का शुभारंभ किया गया है।

Web Title : National Women's Party will be contesting on 14 Lok Sabha seats in Rajasthan