शरद पवार का यू-टर्न, फिर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे NCP चीफ

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार ने कहा कि वह 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में फिर से विचार कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि वह महाराष्ट्र की माढ़ा लोकसभा सीट से उतर सकते हैं। इस बारे में पवार ने कहा कि पार्टी चाहती है कि मैं माढ़ा से चुनाव लड़ूं, मैंने इसपर विचार करने का आश्वासन दिया है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ना लड़ने की घोषणा कर चुके राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार ने यू-टर्न लिया है। शरद पवार आगामी लोकसभा चुनाव में सोलापुर की माढ़ा सीट से ताल ठोंक सकते हैं। शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि वह सोलापुर जिले की माढा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरें। पवार ने कहा कि उनकी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं थी लेकिन उन्होंने कहा कि वह उनकी मांग पर विचार करेंगे।

माढा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं शरद पवार

पूर्व केन्द्रीय मंत्री लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन क्षेत्रों की समीक्षा करने के लिए पार्टी की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददाताओं से बात रहे थे। माढा से चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, सोलापुर के माढ़ा लोकसभा क्षेत्र के एनसीपी सांसद विजय सिहं मोहिते पाटिल ने उनसे चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पाटिल के अलावा अन्य पदाधिकारियों की भी यही राय है।

मेरी चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है

शरद पवार ने कहा कि, मेरी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है, फिर भी पार्टी पदाधिकारियों के आग्रह पर विचार करूंगा। शरद पवार इस समय राज्यसभा सदस्य हैं। उन्होंने कहा, मैंने अब तक कोई निर्णय नहीं किया है और मेरी (चुनाव लड़ने की) कोई इच्छा नहीं है लेकिन पार्टी के कुछ नेताओं ने स्पष्ट कहा है कि जिस तरह से वे मेरे नीतिगत फैसलों को मानते हैं, मुझे भी उनके निर्णय का सम्मान करना चाहिए।

शरद पवार ने महाराष्ट्र में 10 से ज़्यादा सीटे का जीतने का लक्ष्य रखा है। एनसीपी लोकसभा चुनाव 2019 में पार्टी के सभी बड़े नेताओ को मैदान में उतारना चाहती है। एनसीपी का मानना है कि ऐसा करने से महाराष्ट्र में एक बड़ा संकेत जाएगा और पार्टी के ज्यादा से ज्यादा सांसद जीत सकते हैं। इस रणनीति के तहत एनसीपी छगन भुजबल, शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले, पार्थ पवार, सुनील तटकरे और धनंजय मुंडे को टिकट दे सकती है !

Web Title : NCP chief to contest Lok Sabha elections