IPL के आधार पर नहीं होगा विश्व कप टीम के खिलाड़ियों का चयन

नई दिल्ली । इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन आइपीएल में खिलाड़ियों द्वारा किए गए प्रदर्शन के आधार पर नहीं किया जाएगा। क्रिकेट के कई एक्सपर्ट का मानना था कि विश्व कप टीम के लिए कुछ खिलाड़ियों का चयन आइपीएल में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया है कि ऐसा कुछ नहीं होगा। उनके इस बयान से उन खिलाड़ियों की उम्मीद टूट गई जो इस लीग में प्रदर्शन के जरिए विश्व कप टीम में जगह बनाने का सपना देख रहे थे।

एमएसके प्रसाद ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम विश्व कप की टीम चुनने के लिए आइपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देख रहे हैं। प्रसाद से पूछा गया कि क्या जो खिलाड़ी IPL में अच्छा प्रदर्शन करेंगे उन्हें विश्व कप टीम में जगह दी जाएगी। इस पर उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नहीं, वास्तव में नहीं। हम विश्व कप की टीम को लेकर काफी साफ हैं। विश्व कप की टीम में शामिल होने के दावेदारों में रहाणे, राहुल, केदार जाधव, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक व मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं तो कुछ आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते चयनकर्ताओं को प्रभावित कर रहे हैं।

यहां एक बात गौर करने वाली है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और बोर्ड की तरफ से पहले भी कहा जा चुका है कि आइपीएल में खिलाड़ियों का प्रदर्शन विश्व कप टीम में चयन के लिए कोई मायने नहीं रखता है। इस टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन को प्राथमिकता दी जाएगी जो पहले से ही टीम के साथ जुड़े हुए हैं। अब 15 अप्रैल को विश्व कप टीम का चयन होना है ऐसे में चयनकर्ता किन-किन खिलाड़ियों को इसमें शामिल करते हैं सबकी नजर इसी पर टिकी है।

Web Title : rkk