चेन्नई ने जीता टॉस, कोलकाता की पहले बल्लेबाजी

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मंगलवार को कोलकाता के खिलाफ इंडियन टी-20 लीग के 23वें मुकाबल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

बेहतरीन स्पिनरों से सजी दोनों टीमों के बीच मुकाबले में रसेल निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं। दोनों टीमें चार मैच जीत चुकी है और शानदार फॉर्म में है। दोनों की नजरें यह मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष पर जाने पर लगी होंगी।

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई टीम ने शनिवार को पंजाब को आसानी से हराया, लेकिन दिनेश कार्तिक की टीम के सामने उनकी राह आसान नहीं होगी। कोलकाता ने रविवार की रात राजस्थान रॉयल्स को मात दी।

दोनों टीमों के पास बेहतरीन स्पिनर हैं, लिहाजा बल्लेबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। चेन्नई के पास हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा हैं, जिन्होंने पंजाब के खिलाफ जीत दिलाई। वहीं कोलकाता के पास कुलदीप यादव, सुनील नरेन और पीयूष चावला हैं जिन्होंने जयपुर में जोस बटलर को खुलकर खेलने नहीं दिया और राजस्थान को 20 ओवर में तीन विकेट पर 139 रन पर रोका।

अब देखना यह है कि चेपाक की टर्निंग पिच पर किस टीम के स्पिनर अपना जलवा दिखाते हैं। सभी की नजरें बल्लेबाजों पर होगी कि वे स्पिन आक्रमण का सामना कैसे करते हैं। धोनी सेना के लिए शानदार फार्म में चल रहे रसेल के बल्ले पर अंकुश लगाने की चुनौती होगी।

रसेल इस सीज में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। चेन्नई को उसकी मांद में खदेड़ने को आतुर होंगे। दूसरी ओर चेन्नई ने चोटिल ड्वेन ब्रावो की जगह पिछले मैच में फाफ डू प्लेसिस को उतारा जिसने 38 गेंद में 54 रन बनाए। धोनी ने आखिरी ओवरों में अपनी भूमिका बखूबी निभाई। मेजबान टीम को उम्मीद होगी कि कैप्टन कूल एक बार फिर मोर्चे से अगुवाई करेंगे।

Web Title : rkk