दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण की गढ़ी कहानी, फिर मांगी फिरोती, देखिए पुरी खबर

डेढ़ लाख रुपए की फिरौती मांगी, चार आरोपी गिरफ्तार, एक बाल अपचारी को लिया संरक्षण में
जोधपुर। पचास हजार रुपए के लेनदेन के विवाद में कुछ लड़कों ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक युवक का अपहरण कर लिया और उसकी बेवा मां से डेढ़ लाख रुपए की फिरौती मांगी। फिरौती नहीं दिए जाने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने रविवार सुबह कार में सवार चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर व एक बाल अपचारी को संरक्षण में लेकर अपहृर्त युवक को मुक्त करवाया। मामला चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना क्षेत्र का है।
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानाधिकारी प्रवीण कुमार आचार्य ने बताया कि आदेश्वरनगर निवासी सारिका पत्नी स्व. राजकुमार सोनी ने रिपोर्ट दी थी कि उसके पुत्र राहुल सोनी (18) के दो दोस्त राजवीर व रणवीर है। राजवीर व रणवीर सिंह सट्टा लगाते है। इनके सम्पर्क में आने के बाद राहुल सोनी भी सट्टा लगाने लगा था। दोनों दोस्त राहुल के घर भी आने जाने लगे थे। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से उसने दोनों से पचास हजार व बीस हजार रुपए उधार लिए थे। बीस हजार रुपए तो चुका दिए थे लेकिन पचास हजार रुपए चुका नहीं पाई थी। शनिवार रात करीब आठ बजे वह रिश्ेतदार के यहां से घर वापस आई तो मेरे पुत्र राहुल ने बताया कि राजवीर और रणवीर रुपए लेने आने वाले है। रात करीब 8.30 बजे दोनों अपने साथियों के साथ आए और रुपए नहीं देने पर राहुल को गाड़ी में बैठाकर ले गए। उसने फोन से बात करनी चाही तो उन्होंने फोन बन्द कर दिया। कुछ समय बाद राजवीर के फोन पर बात हुई तो उसने धमकी दी कि डेढ़ लाख रुपए कल सुबह तक दे देना नहीं तो राहुल को मार देंगे।
स्पेशल टीम गठित की
प्रकरण में घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ के निर्देशन में पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) कैलाशदान रत्नु व प्रतापनगर एसीपी कानसिंह भाटी के सुपरविजन में थानाधिकारी प्रवीण कुमार आचार्य के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई जिसमें उपनिरीक्षक गोविन्द व्यास व परमेश्वरी, हैड कांस्टेबल शकील खां व भगाराम, कांस्टेबल भागीरथ सिंगड़, गणपत, शंकर, प्रेम व अरविन्द को लिया गया। जांच के दौरान पता चला कि कार खींवसर नागौर की तरफ कच्चे रास्तों से गई है। इस पर टीम ने अपहरणकर्ताओं का पीछा करना शुरू किया। अपहरणकर्ताओं द्वारा बार-बार मुस्तगिसा को फोन कर 1 लाख 50 हजार रुपए की मांग की जा रही थी। साथ ही अपहरणकर्ता द्वारा वीडियो कॉल के जरिये मुस्तगिसा को पैसे दिखाने के लिये कहा गया तब मुस्तगिसा ने कहा कि उसके पास अभी 80 हजार रुपए तथा एक सोने की चेन है। इस पर अपहरणकर्ता उसके पुत्र को लेकर खींवसर से जोधपुर की तरफ रवाना हुए तभी रास्ते में पुलिस टीम ने करवड़ के पास उन्हें पकड़ लिया।
इनको किया गिरफ्तार
पुलिस ने कार से राहुल सोनी को सकुशल मुक्त करवाया और उसमें सवार अपहरणकर्ता खेजड़ला पीपाड़सिटी हाल रामराज्य नगर लटियाल रिसोर्ट निवासी रणवीरसिंह चौहान पुत्र किशोरसिंह, बिरलोका खींवसर हाल सिटी हार्ट कॉम्प्लेक्स नेहरू पार्क निवासी किशोरसिंह पुत्र सोहनसिंह व छैलसिंह भाटी पुत्र भवरसिंह और रामराज्य नगर निवासी राजवीरसिंह पुत्र किशोरसिंह को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही एक बाल अपचारी को संरक्षण में लेकर अपहरण में प्रयुक्त कार भी जब्त की गई।
Web Title : rkk