OMG! सेल्फी लेने की होड़ में क्रिकेट के दीवानों ने तोड़ दिया विराट कोहली का ‘कान’

नई दिल्ली: किसी भी खिलाड़ी का प्रशंसक होना अच्छी बात मानी जाती है। प्रशंसकों की शोखी और शरारत भी अच्छी होती है लेकिन जब यह हद से बड़ी हो जाती है तो कोई न कोई वाकया हो जाता है। भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली के मोम के पुतले के साथ भी ऐसी ही एक घटना हुई है। दिल्ली स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में लगाए गए विराट कोहली के मोम के पुतले के कान को प्रशंसकों ने तोड़ दिया। 

विराट के मोम के पुतले को देखने के लिए भारी संख्या में उनके प्रशंसक उमड़े थे। विराट के प्रशंसक उनके पुतले के साथ सेल्फी लेने के लिए इतने उतावले हो गए कि इस जद्दोजहद में पुतले का कान टूट गया। संग्रहालय के कर्मियों ने इस घटना के बाद प्रशंसकों को नियंत्रित किया और मोम के पुतले के क्षतिग्रस्त कान को ठीक कराया।बता दें कि गत बुधवार को मैडम तुसाद संग्रहालय में विराट कोहली के मोम के पुतले का अनावरण किया गया। दिल्ली के तुसाद संग्रहालय में जगह पाने वाले विराट कोहली तीसरे क्रिकेट खिलाड़ी हैं। विराट से पहले यहां कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के मोम के पुतले लगाए जा चुके हैं। लंदन स्थित मैडाम तुसाद संग्रहालय की एक टीम ने काफी मेहनत और परिश्रम से विराट कोहली के इस मोम के पुतले को तैयार किया था।कोहली के पुतले के साथ सेल्फी लेते फैंस

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कोहली के इस पुतले को बनाने के लिए 200 से ज्यादा बार उनका नाप-जोख लिया गया। संग्रहालय के निदेशक अंशुल जैन का कहना है कि आने वाले समय में महेंद्र सिंह धोनी के मोम के पुतले को भी यहां लगाया जाएगा। दुनिया भर के ज्यादातर संग्रहालयों में रखी गई वस्तुओं को दूर से ही देखने की इजाजत होती है लेकिन मैडम तुसाद संग्रहालय की अपनी अलग नीति है। तुसाद संग्रहालय चाहता है कि प्रसंशक अपने चहेतों के पुतले नजदीक से देखें और उसके पास खड़े होकर अच्छा महसूस करें लेकिन कभी-कभी अच्छी सोच दुर्घटना का शिकार हो जाती है।

 

Web Title : OMG! Cricket craze broke out in the competition of selfie: Virat Kohli's 'Kane'