ओसिया में उमड़ा आस्था का सैलाब, हजारों श्रद्धालुओं ने किए रुद्राक्ष महाशिवलिंग के दर्शन

ओसियां कस्बे के बाहर गौशाला रोड पर कैलाश मानसरोवर धाम में रविवार के दिन हजारों श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। इससे पूर्व 7 दिन में लगभग डेढ़ लाख से अधिक भक्तो ने रुद्राक्ष से निर्मित शिवलिंग के दर्शन किए। रविवार को सुबह से ही कस्बे सहित आस-पास के गांव से श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई ।

भक्तों ने भगवान महादेव के ऊपर रुद्राभिषेक कर परिवार की खुशहाली की कामना की और उसके बाद भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना करके यज्ञशाला में यज्ञ में सामूहिक आहुतियां दी। सावन माह का दूसरा सोमवार होने के साथ ही कल सवेरे से ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो जाएगा । समिति द्वारा संपूर्ण व्यवस्था सुचारु की गई ।

शनिवार शाम भगवान शिव की बारात लेकर पंडित मनीष भाई ओझा पंडाल में पहुंचे। भगवान शिव की बारात कसुंबी देवी चैरिटेबल ट्रस्ट से निकलकर सेवलिया माता मंदिर, माताजी मंदिर होते हुए कैलाश मानसरोवर धाम में पहुंची। जहां पर बारात का भव्य स्वागत किया गया।

बारात जैसे ही शुरू हुई कुछ देर बाद शिव की बारात पर भगवान इंद्र देव प्रसन्न हुए और लगभग 1 घंटे तक जमकर बारिश हुई। बारात का स्वागत के बाद शिव पार्वती ने वरमाला पहनाई। पंडित बटुक भाई व्यास ने दोनों का विवाह संपन्न करवाया। शिव बारात का भक्तो ने जमकर तारीफ की। पुलिस प्रशाशन ने व्यवस्थाओं को सुचारू जारी रखा।

Web Title : osia hindi news