पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन: एक जवान शहीद, मासूम की भी मौत

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के भीम्बर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तानी सेना के बीच भारी गोलाबारी हो रही है. सोमवार को हुए युद्ध विराम उल्‍लंघन में एक बच्‍ची समेत सेना में नायक मुद्दस्‍सर अहमद शहीद हो गए हैं. जबकि एक महिला समेत 2 लोग जख्मी हो गए. उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया है.

सोमवार को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ (डायरेक्टर जनरल्स ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस) लेवल की बातचीत हुई. इस दौरान भारतीय पक्ष ने पाक की तरफ से किए गए सीजफायर वॉयलेशन का मुद्दा उठाया और इस पर विरोध जताया. पाकिस्तानी सेना ने छोटे स्वचालित हथियारों और मोर्टार से हमले किए.

इससे पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(POK) में पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा पर किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना के बाद भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी वाहन पर गोलीबारी की जिसकी वजह से उसके चार जवान नदी में डूब गए. पाकिस्तानी सेना LoC पर बीजी सेक्टर में सुबह साढ़े सात बजे से छोटे हथियारों, आटोमैटिक्स और मोर्टारर्स से अंधाधुंध फायरिंग कर रही है लेकिन भारतीय सेना भी इसका जोरदार जवाब दे रही है.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी शुरू कर दी. राजौरी के DDC ने बताया कि पाक सेना द्वारा की जा रही फायरिंग के कारण 2 आम नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. स्थानीय स्कूलों को एहतियातन अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया है. जैसी ही गोलीबारी रुकती है, वैसे ही प्रभावित इलाकों से लोगों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया जाएगा.

Web Title : Pakistan again made a violation of the siegefire, a young martyr,