पाक की नापाक करतूत, सीमा के निकट बनाए आधुनिक वॉच टॉवर

बाड़मेर: पाकिस्तान में सरकार बदली है, सरकार के साथ- साथ शांत रहने वाले सिंध सूबे की भारत से सटी सीमा पर विशेष निगरानी रखना शुरू कर दिया है। इसके लिए आधुनिक सुविधाओं से युक्त कई स्थानों पर दो मंजिला वॉच टॉवर भी बनवाए गए हैं,जहां से पाकिस्तान के दोस्त देश चीन की आधुनिक मशनरी से इन वॉच टॉवरों से भारत की गतिविधियों पर नज़र रखी जा रही है।

बाड़मेर जिले से लगती पाक की सीमा के निकट तामलोर, छोटी खडीन, राठौड़ो का तला के सामने पाकिस्तान ने दो मंजिला वॉच टॉवर बनाए हैं, जो जुलाई में बनकर तैयार हो गए हैं, अब पाक रेंजर्स ने इन वॉच टॉवरों से नापाक हरकतें शुरू कर दी है। सरकार बदलने के बाद सिंध सूबे में जहां पहले शांति हुआ करती थी उस क्षेत्र में भी हलचल बढ़ गई है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान की वर्तमान सरकार पर पाक आर्मी का हस्तक्षेप ज्यादा है, ऐसे में पाक आर्मी के निर्देशन में भारत सीमा के निकट बढ़ रही हलचल चिंता का विषय बन रही है।

आधुनिक वॉच टॉवर
पाकिस्तान ने पिछले दिनों ही सीमा के निकट आधुनिक वॉच टॉवर का निर्माण करवाया है जिससे भारत की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इससे पहले पाकिस्तान की और से इस तरह की कोई खास व्यवस्था नहीं थी। सरकार बदलने के साथ- साथ इस प्रकार की हलचलों से भारतीय खुफिया एजेंसियां चिंतित हैं।

यहां बने वॉच टॉवर
भारत से लगती पाक सीमा के तामलोर के सामने, छोटी खडीन और राठौडों का तला के सामने पाकिस्तान ने नए वॉच टॉवर बनाए हैं, जहां से पाक रेंजर्स भारत पर निगाह रखते हैं।

Web Title : Pakistan looks at two-storey modern tower Pakar near the border