लाल किले की प्राचीर पर PM मोदी ने सिर पर बांधा मारवाड़ी साफा, बढ़ाया मरूधरा का मान

-दो साल से महेचा बांध रहे पीएम मोदी के सिर पर साफा,
-थार के हर गांव चौपाल पर महेचा के साफे के गौरव चर्चे आम.

जोधपुर: देश की आजादी के पर्व पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज राजधानी दिल्ली में लाल किला की प्राचीर से देश की जनता के नाम अपना संबोधन दिया और देशवासियों को आजादी के पर्व पर शुभकामनाएं दी है। लाल किला की प्राचीर से देश की जनता को संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने सिर पर केसरिया साफा पहना है, जिसका सीधा कनेक्शन राजस्थान से है। जी हां, पीएम मोदी के सिर पर सजा यह केसरिया साफा राजस्थान में बाड़मेर जिले बायतू के विक्रम सिंह महेचा ने सजाया है।

72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी दिल्ली में लाल किला पर आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केसरिया साफा पहनकर तिरंगा झण्डा फहराया और देश की जनता को संबोधित किया। पीएम मोदी के सिर पर सजे इस केसरिया साफे को बायतू के कोलू गांव निवासी विक्रम सिंह महेचा ने बांधा है। 

विक्रमसिंह महेचा एक पूर्व सैनिक है और लगातार दो साल से महेचा ही पीएम मोदी को साफा बांधते आ रहे हैं। ऐसे में यह पूरे बायतू क्षेत्रवासियों के लिये गर्व की बात है। वहीं दूसरी ओर, इस साफे के साथ ही पूर्व में भी पीएम मोदी जोधपुरी साफा पहनकर स्वाधीनता दिवस समारोह में पहुंचे। ऐसे में पीएम मोदी ने एक बार फिर से मरुधरा का मान बढ़ाया है।

Web Title : PM Modi blows on the ramparts of Red Fort, Marwari Safa