ईटानगर में बोले PM मोदी- विकास की पंचधारा पर काम कर रही है हमारी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुवाहाटी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं राज्य और मुख्यमंत्री को बधाई देना चाहूंगा कि यहां हर घर में बिजली पहुंचा दी गई है. ‘सौभाग्य योजना’ पर राज्य सरकार बहुत अच्छा काम किया है. उन्होंने कहा कि जो अरुणाचल प्रदेश ने आज हासिल किया है, जल्द ही उसे पूरा देश हासिल कर लेगा. इससे पहले उन्होंने ईटानगर में डीडी अरुण प्रभा चैनल, उन्नत तेजू हवाईअड्डे, 110 मेगावाट पारे हाइड्रोइलेक्ट्रिक परियोजना, 50 स्वास्थ्य केंद्रों का उद्घाटन किया.

नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने से पहले अपने यात्रा पर निकलें प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया. यहां पर प्रधानमंत्री मोदी ने अरुणाचल में एक साथ दो एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने ईटानगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आज अरुणाचल प्रदेश में 4 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने का अवसर मिला. कनेक्टिविटी तो सुधरेगी ही राज्य के पावर सेक्टर को भी मजबूती मिलेगी. स्वास्थ्य सेवाओं की सेहत बेहतर होगी और अरुणाचल की संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा.

दिलों को जोड़गे ये प्रोजेक्टः मोदी
मैं बार-बार कहता आया हूं कि न्यू इंडिया तभी अपनी पूरी शक्ति से विकसित हो पाएगा, जब पूर्वी भारत, नॉर्थ ईस्ट का तेज़ गति से विकास होगा. ये विकास संसाधनों का भी है और संस्कृति का भी. ये विकास अलग-अलग क्षेत्रों को जोड़ने का भी है और दिलों को जोड़ने का भी.

पीएम मोदी ने कहा सबका साथ, सबका विकास के इस मंत्र पर चलते हुए, बीते साढ़े 4 वर्षों में अरुणाचल और उत्तर पूर्व के विकास के लिएना तो फंड की कमी आने दी गई और ना ही इच्छाशक्ति की. उनहोंने कहा आज की परियोजनाओं से अरुणाचल प्रदेश की कनेक्टिविटी तो सुधरेगी ही राज्य के पावर सेक्टर को भी मजबूती मिलेगी.

वोट पाने के लिए विधेयक
गोगोई ने कहा, विधेयक बांग्लादेश से आये हिन्दू बंगालियों को नागरिकता देने और 2019 के लोकसभा चुनाव में उनका वोट पाने के लिए लाया गया है. केएमएसएस नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की देश में स्थिति ठीक नहीं है और उनकी रणनीति पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर से अधिकतम सीटें जीतने की है. उन्होंने कहा कि इसलिए भाजपा ने नागरिकता संशोधन विधेयक की राह चुनी.

मोदी के जलाए गए पुतले
आसू के प्रमुख सलाहकार समुज्जल भट्टाचार्य ने बताया कि उनके संगठन ने शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में मोदी के पुतले जलाए. लोकसभा में आठ जनवरी को नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पारित किये जाने के बाद मोदी पहली बार असम के दौरे पर आ रहे हैं.

Web Title : PM Modi speaks at Itanagar- our government is working on Panchadhara of development