प्रियंका गांधी के रोड शो में राहुल गांधी ने लहराया राफेल का कटआउट, लगे ‘चौकीदार चोर हैं’ के नारे

कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव का पद संभालने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा पहली बार लखनऊ पहुंच चुकी हैं. जहां उनका रोड शो शुरू हो चुका है. उनके साथ राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रोड शो में हिस्सा ले रहे हैं. राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को पुर्नजीवित करने के लिहाज से प्रियंका गांधी के रूप में बड़ा दांव खेला है.राहुल-प्रियंका ने लहराया राफेल (लाइव वीडियो से लिया गया ग्रैब)

नई दिल्ली। राजनीति में औपचारिक एंट्री के बाद कांग्रेस की नवनिर्वाचित महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी की सक्रिय पॉलिटिक्स में एंट्री को लेकर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता खासे उत्साहित हैं. इसीलिए पार्टी में पद संभालने के बाद प्रियंका के पहली बार लखनऊ आने को लेकर खासी तैयारियां की गई हैं.

लखनऊ में प्रियंका गांधी के रोड शो में यूपी से हजारों महिलाएं आई हैं, लेकिन प्रियंका गांधी की महिला समर्थक रायबरेली से यहां पहुंच चुकी हैं. ये सभी महिलाएं पहले ही प्रियंका के रोड शो और उनकी रैली में समर्थन के लिए यहां पहुंच चुकी थीं. लखनऊ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी के रोड-शो से ठीक पहले उनका ट्विटर हैंडल सामने आया। महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी का यूपी में ये पहला रोडशो है। इसमें कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हैं, जिन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। ट्विटर पर प्रियंका की एंट्री के महज कुछ ही देर में उनके फॉलोवर्स की संख्या हजारों में पहुंच गई।

अटैकिंग मोड में सिंधिया

यूपी में चुनावी सफर की शुरुआत कर रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया अटैकिंग मोड में दिख रहे हैं. उन्होंने रोड शो के दौरान एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा, ‘आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जम के रखना कदम मेरे साथिया’

राहुल गांधी ने दिखाए राफेल के कटआउट

लखनऊ में चल रहे रोड शो के दौरान अपने रथ में सवार राहुल गांधी ने राफेल के कटआउट दिखाए हैं. रथ की छत पर सवार होकर राहुल गांधी राफेल के कटआउट को लहराते नजर आए.Image result for प्रियंका गांधी के रोड शो में राहुल गांधी ने लहराया राफेल का

लंबा चलेगा रोड शो

प्रियंका गांधी का रोड शो शुरू हो चुका हो चुका है. लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचने के कुछ ही देर बाद उन्होंने बस की छत पर खड़े होकर अपना रोड शो शुरू कर लिया. कांग्रेस ऑफिस पहुंचने के रास्ते में भारी भीड़ दिख रही है. रोड शो शुरू होने से ठीक पहले प्रियंका और राहुल गांधी का स्वागत करते कांग्रेस नेता

शुरू हुआ प्रियंका गांधी का रोड शो

लखनऊ में प्रियंका गांधी का रोड शो शुरू हो चुका है. उनके साथ बस की छत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज बब्बर और आरपीएन सिंह मौजूद हैं.

लखनऊ में रोडशो से पहले प्रियंका का ट्विटर डेब्यू

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ट्विटर पर आने की सूचना कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक अकाउंट से जारी की गई। उन्होंने अभी अपने ट्विटर अकाउंट से एक भी ट्वीट नहीं किया है, हालांकि उनका अकाउंट वेरिफाइड है। ट्विटर पर डेब्यू के साथ ही उनके फॉलोवर्स की संख्या महज कुछ घंटे में ही 30 हजार के करीब पहुंच चुकी है और तेजी से बढ़ रही है। दूसरी ओर प्रियंका गांधी ने शुरुआती में ट्विटर पर कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के साथ-साथ पार्टी के 6 दिग्गज नेताओं को फॉलो कर रही हैं। कांग्रेस पार्टी के 6 दिग्गज नेता कौन से हैं, जिन्हें ट्विटर पर प्रियंका गांधी फॉलो कर रही हैं…

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दी गई जानकारी

सचिन पायलट
प्रियंका गांधी ट्विट पर जिन्हें फॉलो कर रही हैं उनमें राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी है। सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। वो केंद्रीय मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं।

अशोक गहलोत
प्रियंका गांधी ने ट्विटर डेब्यू के जिन्हें फॉलो किया है उनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी नाम है। गहलोत कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता हैं। पार्टी संगठन में कई अहम जिम्मेदारी को संभाल चुके हैं।

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी का सियासी डेब्यू इस रोड शो से हुआ है, ऐसे में पूरे देश की निगाहें इस रोड शो पर थीं. राहुल गांधी ने इसी मौके को भांपा और यहां से ही राफेल विमान सौदे का मुद्दा उठाकर बड़ा मैसेज देने की कोशिश की. प्रियंका गांधी वाड्रा का ये रोड शो करीब 12 किमी. लंबा है, जो लखनऊ के एयरपोर्ट से शुरू होकर कांग्रेस मुख्यालय तक पहुंचा. राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी है, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है.

Web Title : Priyanka Gandhi's Road Show Rahul Gandhi Laurent Rafael