मिशन राजस्थान पर राहुल गांधी, जयपुर में कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारी की बैठक में की शिकरत

जयपुर: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव तारीखों का एलान हो गया है। इसी के साथ इन राज्यों में चुनावी गहमागहमी का दौर और तेज हो गया है। वहीं राहुल गांधी आज बीकानेर की संकल्प रैली से पहले राजधानी जयपुर में यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक को संबोधित करते हुए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में यूथ कांग्रेस की अहम भूमिका बताई।

इस बैठक में चुनाव में युवा उम्मीदवारों को मौका देने पर भी चर्चा हुई. इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, सीपी जोशी और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

इससे पहले राजस्थान यात्रा के पहले दिन राहुल गांधी ने भरतपुर संभाग रोड शो किया और चार बड़ी जनसभाओं में भी जनता को संबोधित किया. राहुल ने इस दौरान मोदी की नीतियों पर हमला करते हुए कहा कि नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी/गब्बर सिंह टैक्स) ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। प्रधानमंत्री ने चुनाव के दौरान कहा था कि वह चौकीदार बनना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि वह किसके चौकीदार बनेंगे। राहुल ने मोदी पर किसानों की जगह देश के 15-20 अमीर उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया।

Web Title : Rahul Gandhi en Mission Rajasthan, en la reunión Ejecutiva Nacional del Congreso en Jaipur