जयपुर पहुंचे राहुल गांधी, रोड शो के जरिए फूंका चुनावी बिगुल

जयपुर: राजस्थान में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावों के लिए अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है। दरअसल भाजपा का चुनावी बिगुल फूंके जाने के करीब एक माह बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिन की यात्रा पर जयपुर पहुंचे हैं। वह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनावी अभियान का शंखनाद कर रहे हैं। राहुल एयर इंडिया की नियमित उड़ान से जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री समेत 18 लोगों ने राहुल गांधी का स्वागत किया। जिसके बाद राहुल गांधी ने बस में बैठकर 13 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू किया। रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने आईटी सेल के स्वागत प्वॉइंट पर बस से उतरकर कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।LIVE : जयपुर में राहुल गांधी के रोड शो में बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद, रामलीला मैदान में होगी सभायहां से राहुल गांधी हवाई अड्डे से एक बस में रामलीला मैदान जाएंगे। जहां वे पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जगह जगह उनके स्वागत की तैयारियां की हैं। उल्लेखनीय है कि जयपुर परंपरागत रूप से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है। इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अशोक गहलोत ने यहां पहुंचकर राहुल गांधी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया और उचित निर्देश दिए।

रोड शो में राहुल के साथ प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता रहे मौजूद

रोड शो में प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी और शहर जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास भी उनके साथ मौजूद हैं। रास्ते में करीब पचास जगह उनका स्वागत होगा।

आम लोगों को हुई परेशानी

राहुल गांधी के रोड़ शो के चलते टोंक रोड और जेएलएन मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई। वहीं इससे पहले एयरपोर्ट के बाहर भी कार्यकर्ताओं की भीड़ की वजह से कई लोगों को अपनी फ्लाइट पकड़ने के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यहां आम लोग गाड़ियों से उतरकर पैदल ही एयरपोर्ट पहुंचे।

राहुल का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जबकि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चालीस दिन की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर हैं और अपनी जनसभाओं में वह कांग्रेस अध्यक्ष पर लगातार निशाना साधे हुए हैं। विशेषकर राहुल गांधी के मंदिरों में जाने को लेकर दोनों पक्षों में हाल ही में काफी जुबानी जंग हुई है। पायलट के अनुसार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गांधी पहली बार प्रदेश यात्रा पर है और यह वही शहर है जहां से उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था। इस कारण से कांग्रेस पार्टी के लिए जयपुर एक महत्वपूर्ण स्थान है। पायलट ने कहा कि गांधी भाजपा के गढ़ माने जाने वाले स्थान से कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान की शुरुआत कर रहे हैं।

Web Title : Rahul Gandhi, flown through road show, arrives in Jaipur