वायनाड में राहुल का पूजा पाठ, पुरखों और पुलवामा के शहीदों के लिए पूजा अर्चना

अपने चुनावी मैदान वायनाड पहुंचे राहुल ने पूजा पाठ किया...

राहुल गाँधी वायनाड में है. बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी थिरुनेली मंदिर पहुंचे. धोती-कुर्ता पहने राहुल गांधी ने करीब आधा घंटे तक मंदिर में पूजा किया. इसके बाद राहुल पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

वायनाड में राहुल गांधी के मंदिर दर्शन पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पिछली बार भी उन्होंने यहां आने की इच्छा जताई थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से वह यहां नहीं आ पाए थे. यही पर पापनासिनी नदी में राजीव गांधी की अस्थियां विसर्जित की गई थी.

केसी वेणुगोपाल ने बताया कि राहुल ने पुजारी के निर्देशों के अनुसार अपनी दादी, पिता, पूर्वजों और पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए पूजा की. इसके बाद वह पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने पहुंचे. राहुल गांधी ने वायनाड के अलावा तीन संसदीय क्षेत्रों कन्नूर, कासरगोड और वाडकारा की समन्वय बैठक में हिस्सा लिया.

इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने वायनाड में जनसभा की. राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी केरल या तमिलनाडु पर एक विचार थोपने की कोशिश क्यों कर रही है. क्या मलयाली या तमिलनाडु महत्वपूर्ण नहीं है. मैं दक्षिणी राज्यों को यह विश्वास दिलाना चाहता था कि आप इस देश के किसी भी व्यक्ति के समान महत्वपूर्ण हैं. जब मैंने दक्षिण से चुनाव लड़ने का फैसला किया, तो मुझे महसूस हुआ कि वायनाड सबसे अच्छी जगह है, क्योंकि यह कई संस्कृतियों और विचारों का प्रतिनिधित्व करता है.

Image result for वायनाड में राहुल की पूजा

राहुल ने कहा कि बहुत कुछ है जो बाकी देश केरल से सीख सकते हैं. मुझे समझ में आ गया है कि आपके दिल में क्या है. मुझे आपके मुद्दों और चिंताओं को समझने की जरूरत है. मैं मोदी की तरह नहीं हूं जो नकली वादा करते हैं. क्योंकि मैं आपकी बुद्धिमत्ता का सम्मान करता हूं. मैं आपके साथ एक दीर्घकालिक संबंध चाहता हूं. मैं चाहता था कि बहनें कहें, मैं उनके लिए एक भाई हूं. आपका प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात है.

 

Web Title : rahul gandhi in wayanad pray for pulwama martyrs