राहुल गांधी की पीएम मोदी से अपील, नाबालिग से रेप के मामलों का तेजी से निपटारा कराएं

नई दिल्ली: कठुआ और उन्नाव बलात्कार मामलों को लेकर पैदा हुए जनआक्रोश के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि अगर वह देश की बेटियों को इंसाफ दिलाने और दोषियों को सजा दिलाने को लेकर गंभीर हैं तो नाबालिग से बलात्कार के मामलों की तेजी से सुनवाई करायी जाये।

राहुल ने उल्लेख किया कि वर्ष 2016 में नाबालिगों से बलात्कार के कम से कम 19,675 मामले हुए। इन घटनाओं को राहुल ने ‘‘शर्मनाक’ करार दिया। राहुल गांधी ने ट्विटर पर ‘हैश टैग #speakup के साथ ट्वीट किया, ‘‘वर्ष 2016 में मासूम बच्चों से बलात्कार के 19,675 मामले रिपोर्ट किये गये।

यह शर्मनाक है। अगर प्रधानमंत्री बेटियों को वाकई इंसाफ दिलाने और दोषियों को सजा दिलाने को लेकर गंभीर हैं तो उन्हें ऐसे मामलों की तेजी से सुनवाई करानी चाहिए।’ कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि कठुआ और उन्नाव की घटनाओं में दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा और देश की बेटियों को इंसाफ मिलेगा।

राहुल की यह टिप्पणी इसीके बाद आयी है। इन दोनों घटनाओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था,‘‘ऐसे अपराध सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देते हैं तथा एक समाज और एक देश के रूप में हम सब इसके लिये शर्मसार हैं।’

Web Title : Rahul Gandhi's appeal to PM Modi