राफेल पर राहुल गांधी के दावे, बीजेपी ने ‘झूठे राहुल’ सीरीज से ट्वीट कर दिए ये 10 जवाब

राफेल मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ किए जा रहे हमले पर बीजेपी ने एक साथ कई ट्वीट कर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार पर 59 हजार करोड़ रुपये की इस डील को लेकर सवाल खड़े किए है।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर मची रार अब और तेज हो चुकी है। कांग्रेस राफेल मुद्दे को लेकर सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साध रही है। इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ‘लायर राहुल’ हैशटैग से सिलसिलेवार कई ट्वीट किए गए। राहुल गांधी के सभी आरोपों को झूठ करार देते हुए बीजेपी ने जवाब दिया है। शुक्रवार को ही एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर राफेल में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

सिलसिलेवार ट्वीट में राहुल गांधी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने भी कड़ा जवाबी हमला बोला है। बीजेपी ने इससे जुड़े कुल 10 आरोपों को राहुल गांधी का झूठ करार दिया है और इन आरोपों पर अपना जवाबी हमला बोला।

राहुल के आरोपों पर बीजेपी का पूरा ट्विटर जवाब

झूठ नंबर 1: #लायरराहुल ने फ्रेंच मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट को तोड़ मरोड़ कर यह दावा किया कि दसॉ पर भारत के साथ डील के लिए रिलायंस को ऑफसेट पार्टनर बनाने का दबाव डाला गया।

तथ्य: सुप्रीम कोर्ट और दसॉ के सीईओ ने ही इस बारे में स्पष्ट कहा है कि भारत सरकार की तरफ से ऑफसेट पार्टनर चुनने के लिए कोई दबाव नहीं डाला गया।

झूठ नंबर 2: #लायरराहुल ने निचले दर्जे का भ्रामक प्रचार किया और झूठ बोला कि डील के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने अनियमितता दर्ज की। न्यायिक विषय पर ऐसा भ्रामक प्रचार निम्नतम है।

तथ्य: सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की कठपुतलियों के हाथों दायर की गई याचिका को रद्द कर दिया और कहा कि इस डील में कोई अनियमितता नहीं हुई है।

झूठ नंबर 3: #लायरराहुल का दावा है कि राफेल डील पर असहमति दर्ज करने के लिए एमओडी ने एक वरिष्ठ अधिकारी को ‘सजा’ दी थी।
तथ्य: #लायरराहुल के झूठ का पर्दाफाश हो गया जब खुद अधिकारी ने मीडिया के सामने आकर ऐसी किसी ‘सजा’ से इनकार किया।

झूठ नंबर 4: #लायर राहुल का कहना है कि पूर्व फ्रेंच-प्रेजिडेंट होलांद ने पीएम मोदी को चोर बुलाया था और भारत सरकार ने डील में रिलायंस को ऑफसेट पार्टनर बनाने के लिए कहा था।
तथ्य: होलांद ने खुद ही ऐसे किसी भी आरोप से इनकार किया है और फ्रेंच सरकार ने इस संबंध में आधिकारिक बयान भी जारी किया है।

झूठ नंबर 5: #लायरराहुल ने तो यहां तक कि संसद में भी झूठ बोला था और कहा कि फ्रेंच प्रेजिडेंट मैक्रों से वह व्यक्तिगत तौर पर मिले। मैक्रों ने उन्हें बताया कि राफेल डील में कोई गोपनीयता शर्तें नहीं हैं।
तथ्य: फ्रेंच सरकार ने इस झूठ के खिलाफ भी बयान जारी किया था और कहा कि गोपनीय सूचनाओं को साझा नहीं करने का समझौता दोनों पार्टियों में हुआ है।

झूठ नंबर 6:
 #लायर राहुल ने यूपीए के दौरान हुई डील में एयरक्राफ्ट की कीमत अलग-अलग बताई

• संसद में, वह 520 करोड़ बोले
• कर्नाटक में, वह 526 करोड़ बोले
• राजस्थान में, उन्होंने 540 करोड़ बताया
• दिल्ली में, उन्होंने 700 करोड़ बताया
निष्कर्ष: झूठ बोलने का नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए।

झूठ नंबर 7: #लायरराहुल ने दावा किया कि मोदी सरकार की प्रक्रिया सेना के अधिकार और मनोबल को गिरानेवाली थी।
तथ्य: माननीय सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा, हमें इस प्रक्रिया में किसी तरह की अनियमितता का संदेह नहीं है और हम संतुष्ट हैं।

झूठ नंबर 8: #लायरराहुल ने कहा कि यूपीए में इस डील को 526/520/540 (एक जगह, एक दाम) तक नेगोशिएट किया, वहीं एनडीए ने इस डील को 1,600 करोड़ रुपये में तय किया।

निष्कर्ष: झूठे सेब और नारंगी के बीच तुलना करना चाहते हैं। एनडीए सरकार ने प्राइस नेगोशिएशन किया वह पूरे ऑपरेशनल प्रक्रिया के लिए थी, जिसमें राफेल एयरक्राफ्ट भी शामिल है।

झूठ नंबर 9: #लायरराहुल ने कहा 36 एयरक्राफ्ट निर्माण का उद्देश्य राजनीतिक ‘क्रोनीज (भागीदारी)’ है और यह एयरफोर्स को नुकसान पहुंचाने वाली है।
तथ्य: माननीय सुप्रीम कोर्ट ने कहा, फैसला सेना के आधुनिकीकरण की दिशा को ध्यान में रखकर लिया गया है और उनकी क्षमता को मजबूत बनानेवाला है और वायु सेना भी इससे खुश है।

झूठ नंबर 10: कल #लायरराहुल को पार्टनर इन क्राइम मिला-द हिंदू। जिसने आसानी से एक क्रॉप फोटो का इस्तेमाल कर फिर झूठ बोलने की कोशिश की।
तथ्य: हम हमेशा से जानते हैं कि कांग्रेसी फोटोशॉपर्स होते हैं, लेकिन कल उन्होंने सीखा, मुश्किल रास्ता, वही सत्यमेव जयते का 🙂

Web Title : Rahul Gandhi's claim on Rafael, BJP says 'false Rahul'