राजस्थान: अजमेर के पास डंपर में जा भिड़ी सवारियों से भरी बस; 7 की मौत, कई लोग गम्भीर घायल

अजमेर: राजस्थान के अजमेर में एक बस और डम्पर के बीच भीषण टक्कर हो गई. इस भीषण टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 अन्य घायल हो गए. जिनमे कई लोगों की स्थिति गम्भीर बताई जा रही है. घायलों को अजमेर के जेएलएन सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

जिले के मांगलियावास पुलिस थाना क्षेत्र में रविवार सुबह की यह घटना है. मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. इस बीच, शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी और जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक भी अस्पताल पहुंच गए हैं. हादसे के बाद डंपर चालक मौके से फरार हो गया.

राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, बस—डम्पर के बीच जोरदार भिड़ंत, 13 की मौत, कई घायल

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, हादसा मांगलियावास थाना इलाके में तबीजी के पास सुबह करीब साढ़े दस बजे हुआ. वहां पाली डिपो की रोडवेज बस की एक डंपर से जबर्दस्त टक्कर हो गई. टक्कर इतनी तेज थी कि बस में सवार 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. दो दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से घायलों को तत्काल अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया. हादसे की सूचना पर शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी, जिला कलक्टर आरती डोगरा और पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह भी अस्पताल पहुंचे और घायलों की कुशलक्षेम पूछी.Rajasthan: 6 people killed, 21 injured in bus and a dumper truck accidentहादसे की शिकार हुई बस पाली से जयपुर जा रही थी. इसी दौरान यह दर्दनाक हादसा हो गया. अभी तक आठ यात्रियों के शव जवाहरलाल नेहरू अस्पताल लाए जा चुके हैं. एक बच्चे ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया. एक शव को मौके से अजमेर लाया जा रहा है. हादसे की भीषणता को देखते हुए मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.Accident: मृतकों को 50 हजार और घायलों को 10 हजार रुपए सहायता

अकसर सड़क दुर्घटना की खबरें आती रहती हैं। ज्यादातर ऐसी दुर्घटनाएं वाहनों के ओवरलोडिंग के कारण होती है। ओवरलोडिंग को लेकर हाईकोर्ट ने पूर्व में दिए आदेश का पालन न किए जाने पर परिवहन ‌सचिव व अपर आयुक्त को कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए थे। कोर्ट के आदेश पर परिवहन सचिव डी सेंथिल पांडियन व परिवहन आयुक्त ‌सुनीता सिंह कोर्ट में पेश हुईं। उन्होंने कोर्ट में कहा कि पूर्व आदेशों का अक्षरश: पालन किया जाएगा।ajmer news : collision in roadways bus and dumpers in ajmer district, 12 killed, 21 injured - Ajmer News in Hindi

वरिष्ठ न्यायमूर्ति राजीव शर्मा की एकलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। इस मामले में अरुण ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसके बाद कोर्ट ने पूर्व में सात सितंबर 2017 को याचिका में आदेश पारित किया था कि सभी संभागीय परिवहन अधिकारी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी एवं संभागीय परिवहन प्राधिकरण को अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मोटर यान एक्ट की धारा 66, 86 तथा 88 का पालन सुनिश्चित हो तथा रूल्स का भी पालन किया जाए।

Web Title : Rajasthan: 12 killed in road-bound bus-dumpers