राजस्थान: कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक, प्रत्याशी चयन पर हुई चर्चा

जयपुर: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी चयन को लेकर बैठकों का दौर जारी है। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस कमेटी मेें प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी समेत समिति के अन्य सदस्य मौजूद है। बैठक में लोकसभा चुनावों में उम्मीदवार चयन तथा रणनीति पर चर्चा की गई। माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन का फैसला एक प्रस्ताव पारित करके कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ा जा सकता है।

आपको बता दे कि पीसीसी चीफ सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सभी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से पहले ही फीडबैक ले चुके है।

वहीं डिप्टी सीएम सचिन पायलट यह साफ कर चुके है कि मेरे परिवार से कोई भी लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ने जा रहा है। वहीं सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा जोरो से चल रही है। इस बीच प्रदेश महिला कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव में 25 सीटों में से 5 या 6 टिकट महिलाओं को दिए जाने की मांग की है।

Web Title : Rajasthan: Congress election committee meeting