राजस्थान चुनाव: राहुल गांधी को पप्पू कहने पर मचा बवाल, बीजेपी सांसद को मांगनी पड़ी माफी

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान करीब आने के साथ सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है। सत्ता हासिल करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस नई-नई रणनीति अपना रही हैं। वहीं दोनों ही पार्टियों के नेताओं की तरफ से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इस बीच नेताओं और प्रत्याशियों के अपने विरोधियों के खिलाफ अमर्यादित भाषा इस्तेमाल करने के अक्सर आरोप लगते हैं. राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी के एक सांसद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांंधी को अपशब्द कहा तो कांग्रेस की स्थानीय पार्षद इसपर भड़क उठीं.भाजपा सांसद देवजी भाई को फटकार लगातीं कांग्रेस पार्षद सीता दामोर

दरअसल गुजरात के सुरेंद्रनगर से बीजेपी सांसद देवजीभाई राजस्थान के बांसवाड़ा में पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने ‘पप्पू’ कहकर राहुल गांधी का मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा, ‘पप्पू को बुलाओ, पप्पू गड्ढे भरेगा.’ यह सुनकर कांग्रेस की स्थानीय नेता और पार्षद सीता दामोर उखड़ गईं. उन्होंने मंच पर जाकर देवजीभाई को बीच में टोका और कहा आप राहुल गांधी को ‘पप्पू’ कहकर संबोधित नहीं कर सकते हैं. दामोर ने बीजेपी सांसद को उनकी इस हरकत के लिए सबके सामने माफी मांगने को कहा.

जिस दौरान की यह घटना है भीड़ में मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बना लिया. 58 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में सीता दामोर बीजेपी सांसद देवजीभाई को राहुल गांधी को कहे अपशब्दों के लिए जमकर खरी-खोटी सुनाती दिख रही हैं.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल देवजी भाई गुजरात के सुरेंद्रनगर से भाजपा सांसद हैं। वे राजस्थान के बांसवाड़ा के भागाकोट इलाके में भाजपा प्रत्याशी हकरू मईड़ा के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे। भाजपा सांसद देवजी भाई चुनाव प्रचार करने वार्ड नंबर 36 पहुंचे और वहां एक बैठक करने लगे। इसी दौरान वार्ड की पार्षद सीता दामोर भी वहां पहुंच गईं। खबरों के मुताबिक दामोर ने कहा, “प्रदेश में पांच साल से भाजपा की सरकार है। सड़क पर हर जगह गड्ढे हैं, कम से कम यहां की सड़कों के गड्ढे तो भरवा दो।”

तो देवजी भाई ने पूछा कि यह महिला कौन है, तो उनके साथ मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि ये कांग्रेसी पार्षद हैं। इस पर सांसद देवजी भाई ने तपाक से कह दिया कि आप अपने पप्पू को बुला लो, वही गड्ढा भर देगा। इतना कहते ही कांग्रेसी पार्षद सीता दामोर सांसद देवजी भाई पर भड़क गईं। दामोर ने देवजी भाई से कहा, “आखिर तुमने पप्पू कैसे कह दिया।”

देवजी भाई ने राहुल गांधी को पप्पू कहा, तो वहां मौजूद कांग्रेसी पार्षद सीता दामोर के साथ स्थानीय लोगों ने भाजपा सांसद को घेर लिया। मामला इतना गरमाया कि स्थानीय लोग वहां जमा हो गए और भाजपा सांसद को घेर लिया। जिसके बाद भाजपा सांसद देवजी भाई को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ी और वे किसी तरह वहां से भाग निकले।

लेकिन इसके बाद भी स्थानीय लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वे भाजपा ने स्थानीय दफ्तर पहुंच गए। जनता के गुस्से को देखते हुए भाजपा नेताओं ने सांसद देवजी भाई को बांसवाड़ा से गुजरात के लिए वापस रवाना कर दिया।

Web Title : Rajasthan elections: Rahul Gandhi as Pappu