सांवरलाल जाट के बाद राजस्थान खादी बोर्ड के अध्यक्ष शंभुदयाल बड़गूर्जर का निधन, सीएम राजे ने जताया दुःख

जयपुर/अजमेर: पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सांवरलाल जाट के  निधन के बाद शनिवार तड़के राजस्थान सरकार के खादी बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष शंभुदयाल बड़गूर्जर का निधन हो गया. वे काफी समय से बीमार थे और उनका सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा था. चिकित्सकों के अनुसार बडगुजर ने रात करीब दो बजकर बीस मिनट पर अंतिम सांस ली. उनके निधन की सूचना मिलते ही उनके पैतृक गांव केकडी सहित भाजपा खेमे में शोक की लहर छा गयी.

भाजपा के लिए यह एक बड़ी क्षति कही जा सकती है. सुबह से ही उनके घर पर भाजपा नेता और उनके चाहने वाले लोगों का पहुंचना शुरू हो गया है. उनका अंति संस्कार लालकोठी श्मशान में किया जा रहा है. बड़गूर्जर के निधन पर उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने गहरा शोक व्यक्त किया.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शोक प्रकट किया है. उन्होंने ट्विट करते हुए कहा कि ‘दलित उत्थान की सोच को आगे बढ़ाने वाले श्रद्धेय शम्भू दयाल बडगूजर जी का निधन सम्पूर्ण राजस्थान के लिये अपूरणीय क्षति है. सर्वशक्तिमान ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को यह वज्रपात सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करती हूं, ओम शांति।’

राजस्थान बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने भी बडगूजर के घर जाकर शोक व्यक्त किया है. जलदाय मंत्री सुरेंद्र गोयल और राज्यमंत्री सुशील कटारा ने भी पूर्व विधायक शंभूदयाल बडगूजर के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है

राजस्थान विधानसभा में दो बार सदस्य रहे श्री बडगुजर ने अजमेर जिले की केकडी से जनता दल और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडा था और जनतादल के विभाजन के बाद उन्होंने तत्कालीन भैरोंसिंह शेखावत मंत्रीमंडल को समर्थन देकर सरकार बचायी थी. खाादी बोर्ड में नवाचारों को लागू करने वाले मिलनसार और मृदूभाषी श्री बडगुजर राजनीति में आने से पूर्व एक सामान्य बुनकर के रूप में अपना जीवन शुरू किया था. बड़गूर्जर दो बार केकड़ी से विधायक रहे.

Web Title : rajasthan Khadi Board chairman Shambhudayal Budgaur dies