राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: कांग्रेस गुरुवार को जारी करेगी चुनाव घोषणा पत्र

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र गुरुवार को जारी करेगी। पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी इस दस्तावेज को जारी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में सरकार बनने पर किसानों का कर्ज दस दिन में माफ करने की बड़ी घोषणा पहले ही कर चुके हैं। बता दे कि भाजपा के घोषणा पत्र में हिंदुत्व के मुद्दे को शामिल किया गया है, जिसमें भाजपा के प्रमुख वादे हैं कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमानों को राज्य से बाहर निकाला जाएगा, जबकि पाकिस्तान से विस्थापित होकर आए हिंदुओं को यहां की नागरिकता दी जाएगी।

गौरतलब है कि भाजपा ने पिछले चुनाव में अल्पसंख्यकों से वादा किया गया था कि परंपरागत लघु उद्योगों के लिए अल्पसंख्यक महिलाओं को लोन दिया जाएगा। साथ ही वक्फ संपत्तियों का राजस्व का रिकॉर्ड स्थापित किया जाएगा। वक्फ संपत्तियों में से अतिक्रमण हटाया जाएगा। मदरसों का आधुनिकीकरण किया जाएगा, लेकिन इस बार अल्पसंख्यक समाज के लिए किसी भी तरह का आश्वासन गौरव संकल्प पत्र में नहीं देखा गया है। राज्य की 200 सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है और सत्तारूढ़ भाजपा ने अपना घोषणापत्र मंगलवार को जारी किया।

Web Title : Rajasthan Legislative Assembly election 2018: Congress announces election manifesto on Thursday