-जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किये आदेश 

बाड़मेर/पचपदरा: क्षेत्र के राजकीय उच्च प्राथमिक विधालय सांगरानाडी में छात्रा के साथ कथित छेडछाड के आरोप में गत दिनों ए.पी.ओ. हुए शि शिक्षक सम्पतराज जीनगर का मुख्यालय अब चैहटन उपखण्ड क्षेत्र के ब्लॉक शिक्षा कार्यालय सेडवा रहेगा। राजस्थान खोज खबर में प्राथमिकता के साथ प्रकाशित इस आशय के समाचार के बाद हरकत में आए जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक बाडमेर ने शनिवार को एक आदेश जारी कर आरोपित शिक्षक सम्पतराज जीनगर का ए.पी.ओ. अवधि के दौरान मुख्यालय पाटोदी से बदलकर सेडवा कर दिया है।clip

गौरतलब रहे कि कक्षा सातवीं में पढने वाली एक नाबालिग छात्रा ने आरोपित शिक्षक पर विश्रामकाल के दौरान कक्षा कक्ष में अकेली देखकर छेडछाड व अश्लील हरकत करने की शिकायत अपने परिजनों से की गई थी। मामले ने तूल पकड लिया था। आक्रोशित ग्रामीण स्कूल पर ताला लगाकर धरने पर बैठ गए थे। पीडिता के पिता की रिपोर्ट के आधार पर पचपदरा पुलिस ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत नामजद प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस में मामला दर्ज होने और ग्रामीणों के आक्रोश की भनक लगने पर आरोपित शिक्षक फरार हो गया था। मौके पर पहुंचे ब्लॉक प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी पाटोदी मगाराम पूनिया ने तत्काल कारवाई के तौर पर आरोपित शिक्षक सम्पतराज ए.पी.ओ. कर उसका मुख्यालय पाटोदी कर दिया था।

इस कार्रवाई पर सवाल खडे करते हुए राजस्थान खोज खबर ने 14 सितम्बर के अंक में छेडछाड के आरोपी मास्टरजी को विभाग का पुरस्कार शीर्षक से समाचार प्रकाषित करते हुए बताया था कि आरोपित शिक्षक का मुख्यालय उसी के होम टाउन पाटोदी में किया गया हैं, जहां का वह रहवासी है। ऐसे में सजा के तौर पर की गई यह कार्रवाई आरोपित के लिए उल्टे सुविधा बन गई है। इस खबर के प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए जिला शिक्षा अधिकारी बाडमेर ने एक आदेश जारी कर आरोपित शिक्षक का मुख्यालय पाटोदी से बदलकर सेडवा कर दिया है।

हम आपको उक्त खबर का लिंक भी शेयर कर रहे है जो गत 13 सितम्बर को प्रसारित की गई खबर के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूली छात्रा के साथ छेडछाड करने वाले शिक्षक पर कार्रवाई की जिस पर खोज खबर ने विभाग द्वारा की गई कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए खबर चलाने के बाद अब शिक्षा विभाग हरकत में आया और विभाग ने एक आदेश जारी कर आरोपित शिक्षक सम्पतराज जीनगर का ए.पी.ओ. अवधि के दौरान मुख्यालय पाटोदी से बदलकर बोर्डर पर सटे सेडवा कर दिया है।

सजा हो तो ऐसी! शिक्षक को छेड़खानी पर घर पोस्टिंग का मिला इनाम, यहां पढ़ें पूरी खबर….

सजा हो तो ऐसी! शिक्षक को छेड़खानी पर घर पोस्टिंग का मिला इनाम, यहां पढ़ें पूरी खबर….