900 श्रद्धालु तीर्थ योजना के तहत दर्शन करने पहुंचे रामदेवरा

रामदेवरा/जोधपुर। रामदेवरा में चल रहे भादवा मेले के दौरान मध्यप्रदेश से 900 श्रद्धालु बाबा की समाधी के दर्शनों के लिए स्पेशल ट्रेन से रामदेवरा पहुंचे। सभी ने लोक देवता बाबा रामदेव की समाधी के दर्शन किए। ये सभी श्रद्धालु मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत स्पेशल ट्रेन से रामदेवरा आए। मध्यप्रदेश के राजगढ़ से रवाना हुई स्पेशल ट्रेन रविवार को 3 बजकर 30 मिनट पर रामदेवरा पहुंची। इन सभी यात्री को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत निशुल्क यात्रा करवाई जा रही है।

सभी यात्रिओं के लिए व्यवस्था का जिम्मा टेज्वल मार्ट इंडिया कंपनी, पुना के द्वारा किया जिसमें सभी श्रद्धालुओं को अपनी होटल तक छोड़ा गया। इस योजना के तहत आए श्रद्धालुओं के लिए रामदेवरा में पहले से होटल बुक करवाए जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं उठानी पड़ी। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा भारत के प्रमुख तीर्थ स्थलों का दर्शन सरकार निशुल्क करवा रही है। यह ट्रेन रामदेवरा भादवा मेले के उपलक्ष में चलाई गई। इस स्पेशल टेज्न की वापसी 17 सितम्बर को 2 बजे होगी।

श्रद्धालुओं को दी जाती है वीआईपी सुविधाएं

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शना योजना के तहत आने वाले यात्रिओं के लिए सरकार की और से वीआईपी सुविधाएं दी जाती है। श्रद्धालुओं की यात्राएं रहने और सभी तरह की एंडवास बुकिग की जाती है। श्रद्धालुओं के लिए होटल में एंडवास रूम बुकिंग और अन्य सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाता है। इन यात्रीओं को मडिकल सुविधाओ का भी विशेष ध्यान रखा जाता है। सरकार की इस योजना का उद्देश्य गरीबी रेखा के नीचे के वरिष्ठ नागरिको को उनके जीवन काल में एक बार प्रदेश के बाहर तीर्थ स्थलो के दर्शन का अवसर प्रदान करवाना है। इस योजना में एक व्यक्ति के साथ उसका एक सहायक भी निशुल्क यात्रा कर सकता है।