देश-प्रदेश की दिनभर की प्रमुख बड़ी खबरें यहाँ पढ़े…

NDA में शामिल होंगे नीतीश: शरद यादव व नीतीश कुमार के बीच अब आर-पार की लड़ाई शुरू हो गई है. नीतीश कुमार के अध्यक्षता में शनिवार को हुई जेडीयू की बैठक में एनडीए में शामिल होने का प्रस्ताव पारित हो गया है. अब नीतीश NDA में शामिल होंगे. इस बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हुए. महागठबंधन से अलग होने के बाद नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. फिर जेडीयू की बिहार इकाई के सर्वसम्मत फैसले के बाद एनडीए के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई.

PoK में पाकिस्तान के खिलाफ रैली, लोगों ने मांगी आजादी: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में आजादी का आंदोलन तेज होता जा रहा है. पाकिस्तान से आजादी के लिए जनदाली में जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा विशाल रैली आयोजित की गई जिसमें आजादी के नारे लगाए गए. डिग्री कॉलेज के छात्रों का कहना था कि आजादी हमारा हक है और हम हर हाल में इसको हासिल करके रहेंगे.यह विरोध प्रदर्शन पाकिस्तान की ओर से PoK के लोगों पर ढहाए जा रहे जुल्म के खिलाफ गुस्सा है.

राहुल-अखिलेश पर बरसे योगी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘दिल्ली में बैठे युवराज’ को गोरखपुर को ‘एक पिकनिक स्पॉट’ बनाने की इजाजत नहीं दी जा सकती. गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 71 बच्चों की मौत के बाद प्राणघातक इंसेफेलाइटिस से निपटने के लिए जिले में सफाई अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को भी निशाने पर लिया.

गोरखपुर पीड़ितों से मिले राहुल गांधी: गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज अस्पताल में बच्चों की हुई मृत्यु से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया. इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी मौजूद थे. इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सीएम योगी के यहां से 5 बार सांसद होने के बावजूद उन्होंने अस्पताल के लिए कुछ नहीं किया.

BJP नेता की गोशाला में भूख से हुई गायों की मौत पर गिरफ्तार: छत्तीसगढ़ की गोशाला में गायों की मौत के मामले में पुलिस ने बीजेपी नेता हरीश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया. हरीश दुर्ग जिले में सगुन गोशाला चलाते हैं, वह जामुल नगर पालिका के वाइस प्रेसिडेंट भी हैं. आरोप है कि गोशाला में ठीक से देखभाल नहीं होने पर बीते 3 दिन में दर्जनभर से ज्यादा गायों की मौत हो गई. हरीश के खिलाफ पशुक्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई हुई.

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना: मध्य प्रदेश की राजधानी में कांग्रेस ने शनिवार को राज्य में व्याप्त ‘घोटालों’ के खिलाफ पैदल मार्च निकाला. पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भोपाल प्रवास पर पार्टी और सरकार ऐसा जश्न मना रही है, जैसे प्रदेश में ‘राम राज्य’ हो. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कार्यकाल में 10 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है और इस पर पर्दा नहीं डाला जा सकता.

खेल मंत्रालय ने दिखाई खेल रत्न सहित अन्य पुरस्कारों को हरी झंडी: खेल मंत्रालय ने शनिवार को साल 2017 के खेल पुरस्कारों राजीव गांधी खेल पुरस्कार सहित अर्जुन और द्रोणाचार्य पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी कर दी. इस सूची में कुछ बदलाव किए गए हैं. इसके अलावा समिति की ओर से दिए गए नामों को खेल मंत्रालय ने अपनी स्वीकृति दे दी. खेल मंत्रालय ने पैरा खेलों के कोच सत्यनारायण राजू का द्रोणाचार्य पुरस्कार की सूची से हटा दिया है चूंकि उनके खिलाफ आपराधिक मामला लंबित है.

खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष शम्भू दयाल बडगूजर का निधन: भाजपा के पूर्व विधायक व राजस्थान सरकार के खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष शम्भू दयाल बडगूजर का शनिवार को निधन हो गया है. 5 मार्च, 1953 को जन्मे शम्भू दयाल बडगूजर केकड़ी विधानसभा सीट से विधायक रह चुके थे. शम्भू दयाल बडगूजर की गिनती भाजपा के प्रमुख दलित नेताओं में होती थी. करीब चार माह पहले बडगूजर को हार्टअटैक आया था तभी से वो अस्पताल में भर्ती थे. शम्भूदयाल बडगूजर के निधन से भाजपा में शोक की लहर छा गई. इधर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने निधन पर शोक प्रकट किया.

ट्रक और जीप की भिड़ंत में 4 लोगों की मौत: राजस्थान के फतेहपुर शेखावाटी के पिंजरापोल गौशाला के पास शनिवार सुबह एक ट्रक और जीप की भिड़ंत हो गई. हादसे में ट्रक ड्राइवर और जीप चालक समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि पांच लोग गंभीर रूप घायल हो गए. यह सभी जीप में सवार होकर सालासर दर्शन के लिए जा रहे थे.

बैग पर लगाया अखबार और कर लिए ढाई लाख पार: राजस्थान के जैसलमेर में एक शातिर बदमाश ने बैंक में पैसे जमा करवाने आए युवक के बैग से करीब ढाई लाख रुपए पार कर लिए. पीड़ित के बैग में रखे 2 लाख 48 हजार रूपए जमा करवाने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा गया तो बैंक में पर्ची भरने के बाद राशि जमा करवाने के लिए लाइन में खड़ा था, इसी बीच एक अनजान युवक भी उसके पीछे आकर खड़ा हो गया, और उनके बैग में रखी हुई राशि को चोर ने अखबार की आड़ में बैग से राशि निकाल दी, और राशि निकालने के बाद चोर रफू चक्कर हो गया.

Web Title : Read the major major news of the country's land all day long here ...