Reliance AGM: Jio कस्टमर्स के लिए खुशखबरी, DTH, ब्रॉडबैंड, ई-कॉमर्स में उतरा रिलायंस, किए कई बड़े ऐलान

नई दिल्लीः रिलायंस इंस्ट्रीज़ की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने रिलायंस जियो को सर्विस को लेकर कई बड़े धमाकेदार ऐलान किए है. इस मीटिंग में जियो ने अपनी बहुप्रतीक्षित FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर, जियोफोन 2, मॉनसून धमाका ऑफर, जियो फोन पर फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब सपोर्ट जैसे तोहफे जियो यूजर्स को दिए गए हैं. इस गिफ्ट के ऐलान के साथ ही कंपनी टेलिकॉम के बाद डीटीएच सेक्टर में भी धमाल मचा सकती है. जियो की GigaFiber FTTH ब्रॉडबैंड सेवा देश के 1,100 शहरों में शुरू की जाएगी। मुंबई में काफी पहले इसी टेस्टिंग हो चुकी है।

– इसमें FTTH नेटवर्क के जरिए हाईस्पीड इंटरनेट सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ एक सेट टॉप बॉक्स भी दिया जाएगा, जिससे टीवी भी चलेगा।

– इतना ही नहीं, इससे टीवी में वॉइस कमांड फीचर भी जुड़ जाएगा, यानी टीवी से कॉलिंग भी कर पाएंगे।jio giga fiber

जियो फोन 2 स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स
नए जियो फोन 2 में हॉरिज़ॉन्टल स्क्रीन व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा। यह फुल क्वॉर्टी कीपैड के साथ आता है। नया जियो फोन 2 ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है। इस फोन में एक लाउड मोनो स्पीकर मिलेगा।

इसमें 2.4 इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले है। फोन काई ओएस पर चलेगा। फोन को पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को एसडीकार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर वीजीए और 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। जियो के इस फोन में वीओएलटीई और वीओवाई-फाई यानी वॉयस ओवर वाई-फाई का मज़ा मिलेगा। इसके अलावा फोन में एफएम, वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।  reliance-agm-2018-ril-annual-general-meeting-announcement-live-updates- IndiaTV Paisa

जियोफोन यूजर्स के लिए तोहफा
जियो फोन पर अब फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब स्पोर्ट करेगा. ये एप जियो फोन के लिए डिजाइन किए गए हैं. काई ओएस पर चलने वाले इस फोन पर इससे पहले ये एप्लिकेशन सपोर्ट नहीं करते थे लेकिन इस ऐलान के साथ ही ये बड़ा इंतजार यूजर्स का खत्म हो गया है. ये एप वॉयस कमांड पर काम करेंगे. आप की आवाज से फोटो अपलोड और यूट्यूब वीडियो ब्राउज कर सकेंगे. 5 अगस्त से जियोफोन पर फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब एप सपोर्ट करेंगे

जियो गीगा फाइबर
ये जियो की मोस्ट अवेटेड फाइबर टू द फोन FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस है जिसे आज लॉन्च किया गया है. एक बॉक्स के जरिए टीवी को स्मार्ट बनाया जा सकेगा. जियो गिगाफाइबर राउटर को टीवी से कनेक्ट करके स्मार्ट टीवी बनाया जा सकेगा. इसके साथ ही जियो ने स्मार्ट एक्सेसरीज़ की रेंज उतारी है. इन स्मार्ट एक्सेसरीज से एसी, गैस लीकेज तक कंट्रोल हो सकेगा. यानी माई जियो एप से पूरा घर कंट्रोल किया जा सकेगा. 15 अगस्त से इसका जियो गीगाफाइबर रजिस्ट्रेशन शुरु होगा.

जियो मॉनसून हंगामा
जियो मॉनसून हंगामा का ऐलान भी किया गया है. ऑफर में जुलाई 21 से आप अपने पुराने फीचर फोन को बदल कर जियो फोन खरीद सकेंगे और इसके लिए महज 501 रुपये देने होंगे.

जियो फोन 2 लॉन्च
जियो फोन का अपडेटेड वर्जन जियो फोन 2 लॉन्च हो गया है. ये पहले फोन से काफी अलग और अपडेटेड है. इसकी कीमत 2999 रुपये है जो 15 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

Web Title : Reliance AGM: Good news for Jio customers