रिलायंस की AGM 2018 शुरू: अब जियो फोन पर वॉट्सऐप, फेसबुक और ये ऐप चलेंगे, मुकेश अंबानी ने किए कई बड़े ऐलान

मुम्बई: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं सालाना जनरल मीटिंग (AGM) में चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानीने जियो नेटवर्क को लेकर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। मुकेश अंबानी ने आज ये भड़ी घोषणाएं की जियो ने 22 महीनों में अपना कस्टमर बेस दोगुना बढ़ा लिया है। इस मौके पर नीता, अनंत के अलावा बेटी ईशा अंबानी भी मौजूद रहीं।

मुकेश अंबानी ने इस मौके पर शेयरहोल्डर्स का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि, हमारा नेट प्रॉफिट 20.6 फीसद के हिसाब से बढ़कर 36,075 करोड़ हो गया है। वहीं मुकेश अंबानी ने खुलासा किया कि जीएसटी के लागू होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्री ने 42,553 करोड़ का टैक्स जमा किया है। वहीं एक साल के भीतर जियो के ग्राहक भी दोगुने हो गए हैं।

RIL 41th AGM 2018: Chairman mukesh ambani's speechइस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने,” जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंक का भी ऐलान किया गया है। देश के 1100 शहरों से इस सेवा की शुरुआत होगी। इसके अलावा जियो गीगा टीवी भी लॉन्च की जाएगी। इस सेवा के बाद देश में टीवी देखने का अंदाज बदल जाएगा। ये सेवा 15 अगस्त से शुरू हो जाएगी।”

वहीं जियो के पुराने ग्राहकों के पास अपना पुराना फीचर फोन बदलने का मौका होगा। मॉनसून एक्सचेंज ऑफर के तहत ग्राहक पुराना फोन देकर 501 रुपए में नया फीचर फोन ले सकेंगे। वहीं 15 अगस्त से जियो फोन-2 बाजार में मिलने लगेगा। इस फोन पर फेसबुक, वॉट्सएप और यू-ट्यूब भी बड़ी आसानी से चलेंगे। इसके अलावा जियो फोन पर वायस कमांड के जरिए ऐप भी खोले जा सकेंगे।15 अगस्त से गीगा टीवी सेट टॉप बॉक्स मिलने लगेंगे।”

1. मुकेश अंबानी ने आज ये भड़ी घोषणाएं की जियो ने 22 महीनों में अपना कस्टमर बेस दोगुना बढ़ा लिया है।
2. अंबानी ने बताया कि पिछले साल 2% की तुलना में वित्त वर्ष 2018 में जियो के कंसॉलिडेट EBIDATA और रिटेल में 13% बढ़ा है !
3. जियो फोन में अब यूट्यूब, फेसबुक, वॉट्सऐप की भी सुविधा मिलेगी।
4. रिलायंस जियो के पास अब 22 करोड़ ग्राहक हो गए हैं।
5. जियो फोन 2 भी लॉन्च हुआ है। इसमें हॉरिजेंटल स्क्रीन बोर्ड के साथ कई फीचर्स दिए गए हैं।
6.जियो गीगा फाइबर का भी ऐलान हुआ है। जियो गीगा राउटर और गीगा टीवी सेटटॉप बॉक्स, गीगा टीवी कॉलिंग का भी ऐलान हुआ है। Reliance Industries AGM 2018 Live Updates: जियो गीगा फाइबर हुआ लॉन्च

पिछले साल यानी 2017 के एनुअल जनरल मीटिंग पर नजर डालें तो जियो ने पहला 4G VoLTE फीचर फोन जियोफोन लॉन्च किया था. इस फोन को शून्य प्रभावी कीमत के साथ लॉन्च कर जबरदस्त सुर्खियां जियो ने बटोरी थी. इस फोन के लिए कस्टमर को 1500 रुपये जमा करना होता है जिसे 36 महीने बाद कंपनी फुल रिफंड कर देती है.

इसके साथ ही जियो का 151 रुपये वला प्लान उतारा गया था जो जियो फोन को यूजर्स के लिए है. जिसमें प्रतिदिन 500 एमबी डेटा देने का ऐलान किया गया था. इसी इवेंट में कंपनी ने साफ किया था कि वो वॉयस कॉल के पैसे यूजर्स से नहीं लेगी.

Web Title : Reliance's AGM 2018 starts: Now live on WhatsApp, Facebook and these apps will run